ब्राह्मणों पर सीएम के पिता का विवादित बयान:छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल पर रायपुर में एफआईआर दर्ज, लखनऊ में FIR भी तैयारी..

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के विवादित बयान पर लखनऊ में भी एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी है। भूपेश के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज को आपत्तिजनक बयान दिया था। जिसके बाद रविवार को रायपुर डीडी नगर थाने में पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 व 153 (क) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

नंद कुमार बघेल पर लखनऊ में क्यों कराई जा रही है FIR, और क्या है छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का लखनऊ कनेक्शन? आईए हम आपको बताते हैं।

30 अगस्त को लखनऊ ब्राह्मणों पर दिया था आपत्तिजनक बयान

दरअसल, सामाजिक कार्यकर्ता नंद कुमार बघेल बीते महीने UP के दौरे पर आए हुए थे। 30 अगस्त को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल लखनऊ शिक्षक भर्ती में गलत आरक्षण प्रक्रिया अपनाने पर धरना दे रहे युवाओं के बीच पहुंचे और उनका समर्थन किया। नंद कुमार बघेल ने इसी धरना प्रदर्शन के दौरान ब्राह्मणों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था।

क्या था नंद कुमार बघेल का वो विवादित बयान?

लखनऊ में नंद कुमार बघेल ने कहा था कि जिसका वोट, उसी की सरकार. उन्होंने आगे बताया कि ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी यहां से जाएंगे। ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों से इसलिए नाराजगी है, कि वह विदेशी हैं और हमे अछूत मानते हैं। हमारे सारे अधिकार छीन रहे हैं. बघेल ने कहा था कि गांवों में भी अभियान चलाकर उनका बहिष्कार करेंगे।

रायपुर में FIR के बाद, अब लखनऊ में भी तैयारी

बघेल ने अपने UP प्रवास के दौरान दिए बयान में ब्राह्मणों को विदेशी बताया था। इससे नाराज होकर सर्व ब्राह्मण समाज ने विरोध प्रदर्शन किया । जिसके बाद उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ के रायपुर डीडी नगर थाने में पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 व 153 (क) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इस एफआईआर के बाद लखनऊ में भी भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्रा नंद कुमार बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रहें है।

खबरें और भी हैं...