यूपी ATS ने पकड़े 9 बांग्लादेशी:कानपुर सेंट्रल स्टेशन से किया गया गिरफ्तार; फर्जी आधार कार्ड और पासपोर्ट से कर रहे थे एंट्री

लखनऊ5 महीने पहले
यूपी ATS ने भारत में बांग्लादेश के नागरिकों को फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड और पासपोर्ट से दाखिल कराने वाले गिरोह को पकड़ा है।

यूपी ATS ने भारत में बांग्लादेश के नागरिकों को फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड और पासपोर्ट से दाखिल कराने वाले गिरोह को पकड़ा है। एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने सोमवार को बताया कि रविवार को 9 लोगों को कानपुर के सेंट्रल स्टेशन से गिरफ्तार किया। बाद में सभी को लखनऊ लाया गया। 12 अक्टूबर को ATS मिथुन मंडल, समीर मंडल, अजय घिल्डियाल, विक्रम सिंह, रोनी पाल, वापी राय, पिंटू दास, हरीश उल्ला उर्फ मो. जमील और नूर आमीन उर्फ सुदीप को गिरफ्तार कर चुकी है। यह गिरफ्तारी इन लोगों से मिली जानकारी और सबूतों के आधार पर हुई।
अवैध रूप से जा रहे थे दिल्ली, दुबई भेजने जाने की थी तैयारी
ATS इस सिंडिकेट में शामिल महफुजुर्रहमान, रतन मंडल समेत उनके साथियों की 2 महीने से तलाश कर रही थी। उसको सर्विलांस से पता चला कि दोनों कई बांग्लादेशी नागरिकों को भारत में अवैध रूप से प्रवेश कराने की तैयारी कर रहे हैं।

स्थानीय एजेंसी से पता चला कि सियालदह-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (12313) से महफुजुर्रहमान 8 बांग्लादेशी नागरिक रिंकू विश्वास, अजीत दास, राजेश विश्वास, पलास विश्वास, विजय दास, गोलक मंडल, मानिक दत्ता और गोविंदा दास को गलत ID से कोलकाता से कानपुर होते हुए नई दिल्ली ले जा रहा है। जिन्हें वहां से हवाई जहाज से दुबई भेजा जाएगा। इस पर ATS की वाराणसी और कानपुर यूनिट की संयुक्त टीम ने महफुजुर्रहमान समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर लोगों को देते थे निर्देश, 1 लाख होती थी फीस
ATS की पूछताछ में सामने आया कि महफुजुर्रहमान ने विदेश भेजने के नाम पर 1-1 लाख रुपए लिए थे। जिसके एवज में सभी का भारतीय (हिंदू) नाम से पासपोर्ट बनवाकर विदेश भेजने का दावा किया था। महफुजुर्रहमान ने ONLY BRO नाम का व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया था। जिसके माध्यम से वह लोगों को दिशा-निर्देश देता था।
इनकी हुई गिरफ्तारी

  • महफुजुर्रहमान रहमान, स्थायी पता ग्राम व पोस्ट बगाड़ा थाना श्रीनगर जनपद मुंशीगंज बांग्लादेश।
  • असीदुल इस्लाम, ग्राम बहादुरपुर, पो. बासुदेव पारा, थाना गौरव नदी, जिला बोरीसाल, बांग्लादेश। (फर्जी नाम विजय दास)
  • हुसैन मोहम्मद फहद, साउथ श्याम जात्रापुर, भोरिचम कोमिला बांग्लादेश। (फर्जी नाम मानिक दत्ता)
  • अलअमीन अहमद, ग्राम बादेसर साउथ बादेश्वर थाना गुलाबगंज, जिला शिलट ढाका बांग्लादेश। (फर्जी नाम राजेश विश्वास)
  • जैबुल इस्लाम, दत्तोग्राम ग्राम चारखाई बाजार थाना बियानी बाजार, जिला सिलेट बांग्लादेश। (फर्जी नाम गोविंदा दास)
  • जमील अहमद पोराग, सेलिया सुमानगंज थाना जमालगंज बांग्लादेश। (फर्जी नाम पलाश विश्वास)
  • राजिब हुसैन गांव उत्तर कनईपुर पोस्ट छैलापट्टी थाना कालकिनी जिला मदारीपुर ढाका बांग्लादेश। (फर्जी नाम अजीत दास)
  • शखावत खान, टियूरी पोस्ट सोमनुटी बाजार थाना कालीगोंस जनपद गाजीपुर ढाका बांग्लादेश। (फर्जी नाम गोलक मंडल)।
  • अलाउद्दीन तारिक, खिलपारा पोस्ट चटखिल, नोआखाली ढाका बांग्लादेश। (फर्जी नाम रिंकू विश्वास)