पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से लड़ाई:DRDO का 505 बेड वाला कोविड हॉस्पिटल तैयार, आज से भर्ती किए जाएंगे मरीज; CM ने किया लोकार्पण

लखनऊ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
योगी ने डीआरडीओ अस्पताल का किय - Dainik Bhaskar
योगी ने डीआरडीओ अस्पताल का किय

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने इससे निपटने की कवायद शुरू कर दी है। राजधानी लखनऊ में भी कोरोना संक्रमतण तेजी से बढ़ता जा रहा है। संक्रमित मरीजों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में DRDO की ओर से तैयार किए गए कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया। इसके साथ ही आज से अवध शिल्प ग्राम स्थित कोविड अस्पताल में मरीज हो भर्ती होना शुरू हो जाएगा।

मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के ज़िम्मे
लखनऊ के शिल्पग्राम स्थित इस अस्पताल का सारा मेडिकल सपोर्ट सेना और वायुसेना के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ देखेंगे। बाकी मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के ज़िम्मे में होगा। इस अस्पताल में रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ICU और वेंटिलेटर वाले बेड्स और अल्ट्रासाउंड करने के बारे में डाक्टर्स के द्वारा तय किया जाएगा।

डीआरडीओ के इस अस्पताल में आज से मरीजों को भर्ती किया जाएगा।
डीआरडीओ के इस अस्पताल में आज से मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

कोविड मरीजों के बेहतर इलाज के लिए DRDO की तरफ से तैयार किए गए 505 वाले कोविड हॉस्पिटल में 4 हॉल तैयार करके उनमें बेड की व्यवस्था की गई है। 2 हॉल में General Ward की व्यवस्था की गई है तो वहीं दो में ICU के बेड का इंतजाम किया गया है।

DRDO अस्पताल में बने हैं दो ऑक्सीजन प्लांट

इस अस्पताल में 2 ऑक्सीजन प्लांट भी बनाया गया है। सेना के अधिकारियों से डॉक्टर‚ नर्स‚ पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था के लिए कहा गया है। यहां पर तीमारदारों के लिए ‚भोजन‚ स्वच्छ पेयजल‚ शौचालय इत्यादि की भी अलग से बेहतर व्यवस्था की जा रही है। कोविड रोगी की स्थिति के विषय में भी तीमारदारों को अपडेट उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की जा रही है ताकि तीमारदारों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें