पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी को लेकर बैठक:कोविड वैक्सीनेशन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, देंगे दिशा-निर्देश

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अवास पर मंगलवार शाम को कोरोना के वैक्सीन को लेकर एक अहम बैठक होगी। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अवास पर मंगलवार शाम को कोरोना के वैक्सीन को लेकर एक अहम बैठक होगी। फाइल फोटो
  • सीएम के निर्देश पर वैक्सीनेशन को लेकर मंगलवार को पूरे प्रदेश में ड्राई रन भी चलाया जा रहा हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम को कोविड वैक्सीनेशन को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे। यह बैठक उनके आवास 5 कालिदास पर होगी। सीएम प्रदेश सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व सीएमओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे।

इस दौरान टीम-11 के सभी अधिकारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। कोविड वैक्सीनेशन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ अहम निर्देश देंगे। कोविड वैक्सीनेशन को लेकर आज पूरे प्रदेश के 75 जिलों में ड्राई रन चलाया जा रहा है।

आज कराया जा रहा है वैक्सीनेशन का पूरे प्रदेश में ट्रायल
उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 जनवरी को पूरे प्रदेश में ड्राई रन करा रही है। इस ड्राई रन में पूरे प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। यूपी में 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति के दिन से कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरू किया जा सकता है इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। आज के ट्रायल की समीक्षा करते हुए सीएम योगी दिशा निर्देश देंगे।

पहले चरण में 9 लाख हेल्थ वर्कर, दूसरे चरण में 20 लाख फ्रंटलाइन वर्करों को लगेगा टीका
यूपी सरकार के अनुसार प्रदेश में पहले चरण में 9 लाख हेल्थ वर्कर और दूसरे चरण में 20 लाख फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन का टीका लगेगा। हफ्ते में दो दिन टीका लगाया जाएगा। अगर पहला चरण 15 से 20 जनवरी के बीच शुरू हुआ तो दूसरा चरण फरवरी तक पूरा हो जाएगा।

हर वैक्सीन सेंटर में 3 कमरे होंगे। पहला वेटिंग रूम, दूसरे कमरे में वैक्सीन लगाई जाएगी और तीसरा कमरा ऑब्जर्वेशन रूम होगा, जहां वैक्सीन लगने के बाद आधे घंटे तक सभी को निगरानी के लिए रोका जाएगा। वैक्सीन सेंटर्स तक टीका पहुंचाने के लिए भी हाईटेक आइस बॉक्स मंगाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें