यूपी पुलिस को मिले 15428 महिला-पुरुष आरक्षी:सीएम योगी ने दीक्षांत परेड में लिया भाग, पुलिस कर्मियों को बांटे प्रशस्ति-पत्र

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला आरक्षी दीक्षांत समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ। - Dainik Bhaskar
महिला आरक्षी दीक्षांत समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ।

यूपी पुलिस को नए साल में 15428 महिला-पुरुष आरक्षी (सिपाही) मिले हैं। जो बेहतर कानून व्यवस्था बनाने में सहयोग करेंगे। बुधवार को एक साथ प्रदेश में अलग-अलग जिलों में दीक्षांत परेड का आयोजन किया गया। जिसमें लखनऊ में आयोजित दीक्षांत परेड की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सलामी ली। उन्होंने परेड की सलामी लेने के बाद कहा कि यूपी पुलिस के लिए यह एक यादगार पल है जब एक साथ 15428 आरक्षी की दीक्षांत परेड आयोजित हो रही है। मैं खुद लखनऊ में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के अंदर 519 महिला आरक्षी दीक्षांत परेड का साक्षी बन रहा हूं। इस अवसर पर सभी प्रदेश भर से जुड़े 15428 को बधाई देता हूं। दीक्षांत परेड में शामिल होने का सौभाग्य मिल रहा है। प्रदेश की बेटियां प्रत्येक क्षेत्र में बढ़कर विकास में दे रही है। जिसकी झलक आज इनमें देखने को मिली है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 पहले प्रदेश की कानून व्यवस्था व महिला सुरक्षा पर प्रदेश में ही नहीं देश में भी प्रश्न चिन्ह लगते आएं है, लेकिन अब ऐसा नहीं है। प्रदेश में होने वाली पुलिस भर्ती में 20 फीसदी महिलाओं को हिस्सेदारी दी जा रही है। उसके अंतर्गत प्रदेश के अंदर जो भी पुलिस की भर्ती हुई प्रदेश की बेटियों ने भाग लिया वह बधाई की पात्र हैं। महिला सुरक्षा व कानून व्यवस्था में वह सहयोग कर रही हैं। पुलिस बल से जुड़े सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई देता हूं। वहीं अपनी ड्यूटी के दौरान हुए शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट भवन का किया शिलान्यास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीक्षांत समारोह में महिला आरक्षियों की दीक्षांत परेड के बाद पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ भवन का शिलान्यास के साथ ही राजकीय भवनों का लोकार्पण किया। इसके साथ सरहानीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को प्रशस्ति-पत्र भी दिए। इस दौरान मुख्य सचिव दुर्गां शंकर मिश्र, डीजीपी मुकल गोयल, एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार, लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर समेत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...