• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Congress Protest In Governor House In Lucknow Demonstration Against ED, Dozens Of Leaders Including Aradhana Mishra House Arrested In Lucknow

लखनऊ में कांग्रेस का प्रदर्शन:बैरिकेडिंग फांदकर राजभवन निकले कांग्रेसी; प्रमोद तिवारी बोले- राहुल को परेशान कर रही ED

लखनऊ5 महीने पहले

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज राजधानी लखनऊ में राजभवन घेरने का ऐलान किया था। इसके लिए कांग्रेस नेता राजभवन पहुंच गए हैं। बीती रात से ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई थी। बता दें, राहुल गांधी से ईडी पिछले तीन दिनों से लगातार पूछताछ कर रही है। इसके खिलाफ देशभर में राजभवन के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया था। फिलहाल कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना समेत दर्जनों कांग्रेसी नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया है।

बैरिकेडिंग फांदकर जा रहे प्रदर्शनकारी

राजभवन पर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हो रही है। कांग्रेसी बैरिकेडिंग फांदकर राजभवन की तरफ बढ़ रहे हैं।

जानबूझ कर राहुल गांधी को परेशान कर रही है ED- प्रमोद तिवारी

ये तस्वीर प्रमोद तिवारी के घर पर प्रेस कांफ्रेंस की है।
ये तस्वीर प्रमोद तिवारी के घर पर प्रेस कांफ्रेंस की है।

प्रमोद तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, जो व्यक्ति एक राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष रहा हो उस व्यक्ति को लगातार ईडी कार्यालय में बुलाया जा रहा है। बीजेपी कह रही है कि हंगामा क्यों बरपा है। ED जानबूझकर राहुल गांधी को परेशान कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं फिर भी पुलिस बर्बरता कर रही है। अगर राहुल गांधी को जांच में सहयोग नहीं करना होता तो कोर्ट जाते कार्यालय नहीं।

ईडी सरकार के इशारे पर काम कर रही है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि पॉवर प्रोजेक्ट के नाम पर पीएम पर आरोप लग रहे हैं, मुझे बुरा लग रहा है, लेकिन जांच होनी जरूरी है। चौकसी भाई का मुद्दा भी है इसकी भी जांच होनी चाहिए। राहुल गांधी आज भी गए है ईडी कार्यालय कल भी जाएंगे। लेकिन देश में और भी बड़े मुद्दे हैं जिनकी जांच भी जरूरी है। मुझे घर पर ही होम अरेस्ट किया गया जिस वजह से मैं राजभवन नहीं जा सका।

राजभवन पहुंचे कांग्रेस नेता

ये तस्वीर लखनऊ के राजभवन की है। यहां कांग्रेस कार्यकर्त्ता ईडी के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे हैं।
ये तस्वीर लखनऊ के राजभवन की है। यहां कांग्रेस कार्यकर्त्ता ईडी के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे हैं।

लखनऊ में राजभवन पर प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पहुंचे हैं। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। प्रदर्शनकारी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर ईको गार्डन ले जाया गया। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि हम शांतिपूर्वक अपनी बात पहुंचाने आए थे लेकिन पुलिस ने सरकार के इशारे पर जबरन गिरफ्तारी की है।

सुबह 5:30 बजे पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट

आराधना मिश्रा और नसीमुद्दीन सिद्दीकी को हाउस अरेस्ट किया गया है।
आराधना मिश्रा और नसीमुद्दीन सिद्दीकी को हाउस अरेस्ट किया गया है।

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के आवास पर पुलिस सुबह 5:30 बजे पहुंच गई। आराधना मिश्रा मोना का कहना है कि पुलिस ने सुबह से ही उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया है। घर से बाहर निकलने पर पुलिस ने रोक लगा दी है। उनके कमरे में भी महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया चेयरमैन पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी को भी पुलिस ने उनके कैंट स्थित आवास में हाउस अरेस्ट कर लिया है।

खबरें और भी हैं...