पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राम मंदिर जमीन खरीद विवाद:लखनऊ में सड़क पर उतरे कांग्रेसी; पुलिस के साथ धक्का-मुक्की, जबरन उठाकर इको गार्डन भेजा

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर तीर्थ ट्रस्ट द्वारा जमीन खरीद में कथित घोटोले के खिलाफ गुरुवार को कांग्रेसियों ने लखनऊ में प्रदर्शन किया। महानगर से निकलकर जब कांग्रेसी कलेक्ट्रेट पहुंचे तो यहां पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस ने जबरन 25 से अधिक कार्यकर्ताओं को उठाकर धरना स्थल इको गार्डन ले गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की है।

आज हर जिले में प्रदर्शन कर रही कांग्रेस

जमीन घोटाले पर कांग्रेस गुरुवार वह लखनऊ समेत प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन कर रही है। लखनऊ में महानगर अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रदर्शन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेसी नेताओं को लखनऊ कलेक्ट्रेट के बाहर ही पुलिस ने रोक दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सड़क पर कर रहे प्रदर्शन के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस ने सभी कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर इको गार्डन ले गई।

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो जांच
बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान लल्लू ने यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में जमीन घोटाले के बाद से जनता के चंदे का घोटाला कर रही है यह शर्मनाक है। भाजपा सरकार ट्रस्ट के पदाधिकारी दोषियों उनको बचा रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम ट्रस्ट में हुए जमीन घोटाले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग की हैं।

खबरें और भी हैं...