पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट:750 करोड़ की लागत से 5 लाख वर्ग फीट के काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का निर्माण शुरू

लखनऊ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काशी विश्वनाथ मंदिर से मणिकर्णिका और ललिता घाट के बीच एक किलोमीटर लंबे और 70 फीट चौड़े, पांच लाख वर्ग फिट के कॉरिडोर ने पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदल दी है। - Dainik Bhaskar
काशी विश्वनाथ मंदिर से मणिकर्णिका और ललिता घाट के बीच एक किलोमीटर लंबे और 70 फीट चौड़े, पांच लाख वर्ग फिट के कॉरिडोर ने पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदल दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर ने आकार लेना शुरू कर दिया है। कॉरिडोर में बनने वाले दर्शनार्थी सुविधा केंद्र की पहली झलक बेहद खूबसूरत है। करीब 750 करोड़ की लागत से बन रहे काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के पांच लाख वर्ग फीट के एरिया में कल्चरल सेंटर, वैदिक केंद्र, टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर, सिटी म्यूजियम, जप-तप भवन, भोगशाला, मोक्ष भवन और दर्शनार्थी सुविधा केंद्र बनाया जाना है।

काशी विश्वनाथ मंदिर से मणिकर्णिका और ललिता घाट के बीच एक किलोमीटर लंबे और 70 फीट चौड़े, पांच लाख वर्ग फिट के कॉरिडोर ने पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदल दी है। कॉरिडोर के लिए 200 से अधिक भवनों व मंदिरों को अधिग्रहण पर 300 करोड़ रु. खर्च किए गए हैं। वहीं कॉरिडोर पर 339 करोड़ रु. खर्च हो रहे हैं। इसमें रूद्राक्ष सहित धार्मिक महत्व के पेड़ पौधे लगेंगे।

खबरें और भी हैं...