• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Corona Raises BJP's Concern, Doubts Over PM Modi's Rally In Lucknow, Party Changes Big Programs... Preparations Started For Virtual Rallies..

यूपी में कोरोना ब्लास्ट, मोदी-योगी-अखिलेश ने कैंसिल की रैली:सपा अध्यक्ष ने कैंसिल की रथ यात्रा, PM भी लखनऊ नहीं आएंगे; योगी भी नोएडा नहीं जाएंगे

लखनऊ7 महीने पहले

उत्तर प्रदेश में कोरोना ब्लास्ट के बाद नेताओं ने अपनी चुनावी सभाएं और रैलियां कैंसिल कर दी हैं। इस कड़ी में सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी की लखनऊ के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में 9 जनवरी को होने वाली रैली रद्द कर दी गई है। इस रैली के लिए भाजपा करीब 10 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी कर रही थी। अब PM वर्चुअल तरीके से चुनावी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। वैसे, अभी इस बारे में भाजपा की तरफ से आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल, अब चुनाव आयोग के ऊपर निगाहे टिकी हैं। खबर थी कि चुनाव आयोग पीएम मोदी की रैली के बाद चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ की 6 जनवरी को नोएडा में होने वाली सभा को भी कैंसिल कर दिया गया है। देर शाम को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी अपनी विजय रथ यात्रा को स्थगित कर दिया है। अखिलेश यादव 7, 8 और 9 जनवरी को गोंडा, बस्ती और अयोध्या में विजय रथ यात्रा निकालने वाले थे। बता दें कि यूपी में करीब 7 महीने बाद बुधवार को कोरोना के 2038 नए मामले सामने आए।

कांग्रेस ने मैराथन को स्थगित किया
वहीं, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी के कारण अपने 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन को स्थगित कर दिया है। आने वाले दिनों में नोएडा, वाराणसी और राज्यों के कई अन्य जिलों में 7 से 8 मैराथन की योजना बनाई थी। साथ ही, प्रियंका गांधी ने यूपी में बड़ी रैली ना करने का प्लान बनाया है। अब यूपी में कांग्रेस बड़ी रैली की जगह छोटी-छोटी जनसभा करेगी। (कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस का फैसला, अब कोई बड़ी जनसभा भी नही करेंगी)

पीएम मोदी की फाइल फोटो।
पीएम मोदी की फाइल फोटो।

भाजपा ने टाला लाभार्थी संपर्क अभियान
जन विश्वास रैली के बाद भाजपा 4 जनवरी से एक बड़े अभियान की शुरुआत करने वाली थी। लाभार्थी संपर्क अभियान 4 जनवरी से शुरू होकर 8 जनवरी तक चलनी थी। फिलहाल, इसको टाल दिया गया है। इस पर भी कोरोना का असर दिखाई दे रहा है। इस अभियान के तहत केंद्र सरकार और राज्य सरकार के जनकल्याणकारी नीतियों से लाभान्वित हुए परिवारों एवं लाभार्थियों से संपर्क कर तिलक लगाकर उनको सम्मानित किया जाना था।

कानपुर में रेलवे ग्राउंड मैदान पर पीएम की रैली में उमड़ा जनसैलाब-फाइल फोटो
कानपुर में रेलवे ग्राउंड मैदान पर पीएम की रैली में उमड़ा जनसैलाब-फाइल फोटो

भाजपा ने शुरू की वर्चुअल रैलियों की तैयारी
भाजपा के आईटी सेल के संयोजक कामेश्वर मिश्रा ने बताया कि ओमिक्रॉन के बीच भाजपा ने जनता के बीच बने रहने के लिए वर्चुअल और ई-रैली की तैयारी पूरी कर ली है। भाजपा कोरोना की पहली और दूसरी लहर में अपने कार्यकर्ताओं और जनता के बीच वर्चुअल और वेबिनार के माध्यम से अपनी बात नीचे तक पहुंचाती रही है।

प्रयागराज में पीएम की जनसभा के दौरान लगी भीड़-फाइल फोटो
प्रयागराज में पीएम की जनसभा के दौरान लगी भीड़-फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण को देखते हुए भाजपा के वर्चुअल चुनावी आयोजनों के लिए पार्टी की IT टीम तैयार है। वर्चुअल और ई-रैली का पूरा सेटअप तैयार है। इसके लिए 4 हजार प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की टीम हैं, जो मंडल स्तर तक इस संसाधन का प्रयोग बड़े आराम से कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...