यूपी में 5 दिन में 105 नए संक्रमित:कोरोना के सबसे ज्यादा मामले लखनऊ में, रिकवर हुए मरीजों की संख्या कम

लखनऊ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में कोरोना एक बार फिर से बेकाबू हो रहा है। राज्य में 5 दिनों के अंदर 105 नए मरीज रिपोर्ट हुए हैं। 17 दिसंबर को गाजियाबाद के 2 मरीजों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाएं जाने की पुष्टि हुई थी। तभी से प्रदेश में कोरोना के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। यूपी में नवंबर की शुरुआत तक 100 के अंदर एक्टिव केस थे, पर अब आंकड़ा 203 पहुंच गया है। रिकवर होने वालों की दर कम है।

यूपी फिर से कोरोना की चपेट में जाता दिख रहा है, यहां पर 5 दिन के अंदर 105 नए मामले दर्ज किए गए हैं। - प्रतीकात्मक चित्र
यूपी फिर से कोरोना की चपेट में जाता दिख रहा है, यहां पर 5 दिन के अंदर 105 नए मामले दर्ज किए गए हैं। - प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ में 3 दिन में मिले 28 मरीज
यूपी में सबसे ज्यादा 48 एक्टिव मामले राजधानी लखनऊ में हैं। यहां 50 के करीब माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बना दिए गए है। यहां 2 गर्भवती महिलाओं समेत एक बच्चा भी कोरोना की चपेट में आ चुका है। सोमवार को 10 नए मामले दर्ज हुए। लखनऊ के सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि लखनऊ में 50 के करीब माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाएं गए हैं। सर्विलांस और कांटेक्ट ट्रेसिंग को भी बढ़ाया गया है। 116 रैपिड रेस्पॉन्स टीम मैदान में है। सभी पॉजिटिव केस को आइसोलेट किया गया है।

कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 18.7 करोड़ के पार

यूपी में मंगलवार सुबह तक 18 करोड़ 74 लाख वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। इनमें से 12 करोड़ 27 लाख को पहली डोज, वहीं 6 करोड़ 48 लाख को दोनों डोज लग चुकी है। सोमवार को प्रदेश में एक दिन में 12 लाख 91 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज लगी। वहीं, मंगलवार को प्रदेश भर में 14 हजार 303 केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...