पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किन्नरों ने पढ़ाया कोरोना से बचाव का पाठ:लखनऊ की सड़कों पर पीली साड़ी पहनकर उतरी किन्नरों की टोली, कोविड से बचाव का संदेश दिया

लखनऊ5 महीने पहले
यह फोटो लखनऊ की है। मंगलवार को यहां किन्नरों ने लाेगों को कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी का नियम बताया।
  • लोगों को भी किन्नरों का यह अंदाज काफी पसंद आया

राजधानी लखनऊ की सड़कों पर मंगलवार को पीली सड़क पहनकर उतरे किन्नरों ने ऑटो-रिक्शा ड्राइवरों और आमजन को कोरोना से बचाव को लेकर जागरुक किया। इस दौरान जब किन्नरों ने ट्रैफिक सिग्नल पर सवारियों को रोका तो वे कुछ देर के लिए भौचक रह गए। उन्हें लगा कि किन्नर वसूली के लिए पहुंचे हैं। लेकिन, जब उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी का पाठ पढ़ाया तो लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई।

वर्दी के बीच पीली साड़ी देखकर लोग भौचक रह गए
यूं तो लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस की एक विशेष वर्दी होती है, जिससे उसकी पहचान होती है। उसी तरह आज किन्नरों की टीम पीली साड़ी में निकली। किन्नरों की छह टीमें ने राजधानी के कई सड़कों पर जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान की अगुवाई पायल किन्नर ने की। हजरतगंज चौराहे पर पहुंची टीम ने लोगों को एक एयर होस्टेस के अंदाज में जागरुक किया, जैसे यात्रियों को जहाज की यात्रा करने पर चेतावनी दी जाती है। जागरूक किया कि मास्क लगाओ-सीट बेल्ट लगाओ, लाइफ जैकेट पहनो और अपने जीवन को सुरक्षित करो।

किन्नरों ने ट्रैफिक सिग्नल, बस स्टॉप आदि भीड़भाड़ वाले जगहों पर जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को सुरक्षित यातायात व कोरोना से बचाव के प्रति आगाह किया। किन्नरों ने यह भी अपील की कि यातायात विभाग और पुलिस को सहयोग करें।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें