यूपी में कोरोनावायरस:सीतापुर में बांग्लादेश के 7 जमातियों समेत 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव; यहां मिले थे 33 तब्लीगी, प्रभावित इलाका सील

सीतापुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में केस बढ़ने के बाद से लोगों की चिंता बढ़ गई है। - Dainik Bhaskar
सीतापुर में केस बढ़ने के बाद से लोगों की चिंता बढ़ गई है।
  • सीतापुर के खैराबाद में मिले संक्रमितों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
  • इन आठ संक्रमित जमातियों में से एक व्यक्ति महाराष्ट्र का रहने वाला है

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में सोमवार को बांग्लादेश के रहने वाले सात जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके साथ तब्लीगी जमात का महाराष्ट्र का रहने वाला एक व्यक्ति भी संक्रमित है। कुल आठ लोगों की रिपोर्ट आने के बाद जिलेवासियों की चिंता बढ़ गई है। प्रशासन ने प्रभावित इलाके को सील कर दिया है। साथ ही संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि, प्रशासन संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज लखनऊ ले जाने की तैयारी कर रही है। 

33 जमातियों में 8 कोरोना पॉजिटिव
सीएमओ आलोक कुमार ने बताया- पिछले दिनों प्रशासन द्वारा की गई जांच पड़ताल में खैराबाद इलाके के अर्जुनपुर में कुल 33 जमाती मिले थे, इनमें बांग्लादेश के 10 जमाती थे। ये सभी दिल्ली के मरकज से लौटे थे। इनके साथ एक सहयोगी महाराष्ट्र और एक आसाम का था। बांग्लादेशियों के पासपोर्ट जब्त किए जा चुके हैं, साथ ही एफआईआर भी दर्ज हुई थी। इन सभी को जेएलएमडी कॉलेज में क्वारैंटाइन कराकर इनके सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। सोमवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार इनमें से 8 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। खैराबाद इलाके को सील कर दिया गया है।

प्रभावित इलाके को किया गया सील
दो दिन पहले ही डीएम-एसपी ने जेएलएमडी कॉलेज का दौरा कर इस पूरे मामले की गहराई से पड़ताल की थी। इस मामले में स्थानीय पुलिस द्वारा वीजा के नियमों का उल्लंघन करने के आधार पर केस दर्ज कराया गया था। बाद में एसपी ने इस मामले में अन्य धाराओं की बढ़ोतरी के निर्देश भी दिए थे। डीएम अखिलेश तिवारी का कहना है कि संक्रमितों को अब क्वारैंटाइन सेंटर से निकालकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है और इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।