कोरोना के खौफ से रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा:लखनऊ स्टेशन से जाने वाले यात्रियों की भीड़ कम हुई, मुम्बई, दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में खचाखच भीड़

लखनऊ4 महीने पहले

कोरोना के खौफ ने रेलवे का लोड भी कम करना शुरू कर दिया है। लखनऊ से दूसरे शहरों को जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बेहद कम हो गयी है। जबकि दिल्ली, मुंबई सहित अन्य शहरों से आने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

चारबाग स्टेशन से दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब समेत अन्य राज्यों को जाने वाली ट्रेनों में रोजाना औसत 50 हजार यात्री सफर करते थे। इन यात्रियों की भीड़ से प्लेटफार्म पर पैर रखने की जगह नही मिलती थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से चारबाग स्टेशन के तकरीबन हर प्लेटफार्म पर एक तिहाई पैसेंजर्स भी नजर नही आ रहे हैं।

दिल्ली, मुम्बई से आने वाली ट्रेनों की जनरल और स्लीपर कोच फुल

दूसरे शहरों खासकर दिल्ली और मुंबई से आने वाली ट्रेनों में बर्थ से डेढ़ गुना ज्यादा यात्री भरकर आ रहे हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि लखनऊ से मुंबई के लिए करीब 15 और दिल्ली के लिए 18 से ज्यादा ट्रेनें हर रोज चलती हैं। जिनमे रोजना करीब 30 हजार यात्री आने वाले होते हैं। उनका कहना है कि पिछले तीन दिन में अचानक आने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी है।

पांच हजार से ज्यादा यात्रियों का लिया जा रहा सैम्पल

चारबाग स्टेशन पर 8 कोविड हेल्प डेस्क बनाये गए हैं। यहाँ स्वास्थ्य विभाग की टीम करीब पांच हजार यात्रियों की हर रोज जांच कर रही है। इनके एंटीजेन और RTPCR टेस्ट के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके अलावा थर्मल स्क्रीनिंग के बिना स्ट्रेशन पर एंट्री नही दी जा रही है। बिना मास्क वाले यात्रियों को रोकने के लिए कैमरे लगाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...