कृष्ण जन्मस्थली पर भव्य मंदिर चाहिए या नहीं?:केशव का अखिलेश से सवाल; सपा अध्यक्ष बोले थे- रथ या मंत्र काम नहीं आएगा

लखनऊ2 महीने पहलेलेखक: आदित्य तिवारी/आकाश द्विवेदी
  • कॉपी लिंक

यूपी में अब अयोध्या के बाद मथुरा को लेकर सियासत गर्म है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को कहा था कि अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है। इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जवाब दिया कि अब आगामी चुनाव में कोई रथ यात्रा या मंत्र भाजपा के काम नहीं आने वाला है।

इस पर एक बार फिर गुरुवार को केशव मौर्य ने कहा- अखिलेश यादव बताएं कि वह श्रीकृष्ण जन्म का भव्य मंदिर का निर्माण चाहते हैं या नहीं? अभी तक अखिलेश का कोई जवाब नहीं आया है।

केशव के अखिलेश से सवाल
लखनऊ में मीडिया बात करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने श्री कृष्ण मथुरा में बनने वाले मंदिर पर विपक्ष से सवाल किया। पूछा- अखिलेश यादव बताएं कि वह श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर का निर्माण चाहते हैं कि नहीं? भाजपा का कभी भी अयोध्या और मथुरा चुनावी मुद्दा नहीं रहा।

केशव ने कहा कि BJP के लिए चुनाव के एजेंडे में कोई मंदिर का विषय नहीं रहा है। मंदिर आस्था का मुद्दा है चुनाव का नहीं, जो लोग राम मंदिर बनने का विरोध करते थे, अब वही लोग राम मंदिर में माथा टेक रहे हैं। आगामी दिनों में यही दृश्य काशी व मथुरा में दिखेगा।

केशव का बुधवार को आया ट्वीट

अखिलेश ने बांदा में दिया था जवाब

अखिलेश यादव की बुधवार को बांदा में रैली थी। यहां उन्होंने कहा था कि BJP का एजेंडा गरीबों को लूटना और गरीबों का जेब भरना है। इन लोगों ने हमेशा अमीरों का फायदा चाहा है। आगामी चुनाव में कोई रथ यात्रा या मंत्र बीजेपी के काम नहीं आने वाला है।

अब मायावती भी केशव के खिलाफ

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी गुरुवार को मथुरा वाले बयान निशाना साधा है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा ' इनके इस आखिरी हथकंडे से अर्थात हिंदू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे। कहा कि विधानसभा आम चुनाव के नजदीक दिया गया यह बयान कि 'अध्योया-काशी में मंदिर निर्माण जारी है अब मुथरा की तैयारी' के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है।

आप सांसद संजय सिंह बोले- चंदे की चोरी कर रहे
आप सांसद यूपी प्रभारी संजय सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि साढ़े 4 साल तक इन्हें मथुरा, काशी की याद नहीं आई। क्या आप (भाजपा) भगवान को भी चुनाव की दृष्टि से देखते हैं। लोगों ने अपना पेट काटकर राम मंदिर के लिए चंदा दिया है और आप उस चंदे की चोरी कर रहे हैं। इन्हें ना अयोध्या, ना काशी और ना ही मथुरा पर बोलने का हक है।

योगी के मंत्री सुरेश खन्ना बोले- इसमें गलत क्या है
कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि 'अगर हम अपने धार्मिक स्थलों का सौंदर्यीकरण कर रहे हैं तो इसमें गलत क्या है। भगवान कृष्ण सबसे बड़े देवता हैं और उनके लिए कोई कॉरिडोर बनाया जाता है या फिर सौंदर्यीकरण किया जा रहा है, तो उसमे गलत क्या है।

खबरें और भी हैं...