पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखनऊ में PNB का इनिशिएटिव:मेट्रो स्टेशनों पर खुलेंगे डिजिटल बैंकिंग ब्रांच, PNB के एमडी ने कहा- महामारी की वजह से ग्राहकों तक नहीं पहुंच पायी प्लानिंग

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जाब नेशनल बैंक के एमडी व सीईओ सीएच एस एस मलिकार्जुन ने की प्रेस कांफ्रेंस। - Dainik Bhaskar
जाब नेशनल बैंक के एमडी व सीईओ सीएच एस एस मलिकार्जुन ने की प्रेस कांफ्रेंस।

कोरोना से प्रभावित वित्तीय वर्ष में पीएनबी ने मुनाफा अर्जित किया है। यूपी के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स में देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पीएनबी की अहम भागीदारी है। पंजाब नेशनल बैंक के एमडी व सीईओ सीएच एस एस मलिकार्जुन ने कहा कि बैंक के स्तर पर ग्राहकों को लेकर बहुत बड़ी प्लानिंग की गई हैं मगर कोविड-19 के कारण हम उन प्लानिंग को अभी ग्राहकों तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं। उन्होंने यूपी से खासा लगाव होने की बात कहते हुए कहा कि यूपी के इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को भी पीएनबी ही लीड कर रहा।

शनिवार को बैंक के एमडी और सीईओ राव बैंक के वार्षिक वित्तीय परिणाम को लेकर मीडिया से शनिवार को रुबरु हुए ।इस दौरान मलिकार्जुन राव ने दावा किया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान कॉर्पोरेट लॉन में गिरावट दर्ज हुई है पर एग्रीकल्चर, रिटेल व एमएसएमई में ग्राफ बढ़ा है।

यह वित्तीय वर्ष सबके लिए चुनौती भरा

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष सिर्फ बैंक के लिए ही नहीं बल्कि हर किसी के लिए चुनौती भरा रहा है। करेंट एंड सेविंग अकाउंट (कासा) खातों में भी वृद्धि होने की बात कही है। करेंट डिपॉजिट में 11:50 प्रतिशत और बचत खातो में 12 प्रतिशत की वृद्धि का दावा किया। इसके साथ ही बैंक ने 'पीएनबी अट ईज' - नाम से नया डिजिटल इनिशिएटिव शुरु किया है। इसके तहत प्रदेश के मेट्रो स्टेशनों पर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक इसको संचालित करने की तैयारी की गई है।

बैंक योजना विशेष के तहत ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए उद्यमियों को प्रमोट करेंगे।उन्हें आसान शर्तो पर ऋण मुहैया कराएंगे। यह जानकारी। राव ने दी।कोरोना काल के दौरान डिजिटल माध्यम से भी जरूरतमंदों को ऋण मुहैया कराया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...