शिवपाल के घर 2022 चुनाव का डिप्लोमेसी डिनर:आधी रात को यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा, दो घंटे प्रसपा अध्यक्ष के घर रहे असदुद्दीन ओवैसी, ओम प्रकाश, चन्द्र शेखर

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस डिनर डिप्लोमेसी के अचानक हुए कार्यक्रम को एक औपचारिक भेंट बताया जा रहा है - Dainik Bhaskar
इस डिनर डिप्लोमेसी के अचानक हुए कार्यक्रम को एक औपचारिक भेंट बताया जा रहा है

उत्तर प्रदेश विधानसभा जैसे-जैसे नजदीक आ रहा वैसे-वैसे छोटे बड़े सभी राजनीतिक दल अपनी सियासी जमीन तलाशने में जुट गए है। बुधवार की रात प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के चीफ शिवपाल यादव के घर पर तीन राजनीतिक दलों के प्रमुख के साथ 2022 चुनाव की डिप्लोमेसी डिनर का आयोजन किया। इस डिनर डिप्लोमेसी के अचानक हुए कार्यक्रम को एक औपचारिक भेंट बताया जा रहा है। तो वहीं राजनीतिक जानकार इसे 2022 विधानसभा में चुनाव में खेल बनाने और बिगाड़ने वाला समीकरण मान रहे है। फिलहाल जानकारी के अनुसार एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में शामिल होने आए असदुद्दीन ओवैसी, ओम प्रकाश राजभर, चन्द्र शेखर रावण शिवपाल यादव के घर पर डिनर करने पहुंचे थे।

ओवैसी, चंद्रशेखर पीछे के गेट पहुंचे शिवपाल के घर
बताया जा रहा है कि, शिवपाल यादव के घर पर ओवैसी और चन्द्रशेखर अलग-अलग गाड़ी से पीछे से पहुंचे थे। राजभर अकेली गाड़ी से शिवपाल के घर पर अकेले गाड़ी से पहुंचे थे। उत्तर प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को शिवपाल यादव के घर असदुद्दीन ओवैसी, ओम प्रकाश राजभर और चन्द्र शेखर आज़ाद रावण ने बैठक की. इस दौरान चारों नेताओं ने आगे की चुनावी रणनीति पर चर्चा की। हालांकि इस मुलाक़ात को लेकर किसी नेता ने औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के चीफ शिवपाल यादव सियासी जमीन तलाश रहे हैं और विधानसभा चुनाव में गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

शिवपाल के घर पर असदुद्दीन ओवैसी, ओम प्रकाश राजभर, चन्द्र शेखर रावण अलग-अलग समय पर कई बार पहले मुलाकार कर चुके है।
शिवपाल के घर पर असदुद्दीन ओवैसी, ओम प्रकाश राजभर, चन्द्र शेखर रावण अलग-अलग समय पर कई बार पहले मुलाकार कर चुके है।

इससे पहले अलग-अलग कर चुके है मुलाकात
शिवपाल यादव के घर असदुद्दीन ओवैसी, ओम प्रकाश राजभर, चन्द्र शेखर रावण अलग-अलग समय पर कई बार पहले मुलाकार कर चुके है। 2022 चुनाव को लेकर बीते दो साल से कई बार मुलाकात हुई है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने जन अधिकार मोर्चा के बैनर तले शिवपाल को आने को लेकर आफर कर चुकी है। इससे पहले इटावा में मंगलवार को शिवपाल यादव सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा हैं और उन्होंने आपसी मतभेद के बाद समाजवादी पार्टी से अलग होकर पार्टी बनाई थी। उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के लिये पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को 11 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं, उसके बाद उनकी पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के बारे में फैसला करेगी।

खबरें और भी हैं...