पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर में मां के सामने बेटे की हत्या:शराब के नशे में पड़ोसियों ने युवक को बेरहमी से पीटा, पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेटे की मौत के बाद मां ने पुलिस को दिया बयान - Dainik Bhaskar
बेटे की मौत के बाद मां ने पुलिस को दिया बयान

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में शराब के नशे में पड़ोसियों ने पीट-पीटकर एक युवक को मौत के घाट उतार दिया। विकलांग मां के सामने बेटे ने दम तोड़ दिया। मां ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने मां का बयान दर्ज कर हत्या के दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के गोंडियनटोला कॉलोनी की है। जहां कमर से विकलांग शांति देवी अपने दो बेटों के साथ रहती है। शांति देवी का एक बेटा मानसिक रूप से विक्षिप्त है, जो घर से बाहर रहता है। जबकि, दूसरा बेटा राज बहादुर (45) मां के साथ ही रहता है। राज बहादुर पेश से राजगीर है। मां ने बताया कि बीती रात शराब के नशे में पड़ोसियों से राज बहादुर का विवाद हो गया था। इसी विवाद के चलते पड़ोसियों ने बेटे को मारा पीटा। पड़ोसियों ने बेटे को लात घूसों से लहुलुहान कर दिया। अधमरा करने के बाद पड़ोसी भाग गए। जिसके बाद राज बहादुर की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि वारदात में संदिग्ध दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है और जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

बेटे पर थी विकलांग मां की जिम्मेदारी

विकलांग मां की जिम्मेदारी राज बहादुर के कंधों पर ही थी। बेटे ही अपनी मां की देखभाल करता था। मां ने बताया कि मृतक की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है। उसके दो बच्चे हैं, जो मां के बहु के गुजर जाने के बाद ननिहाल में ही रहते हैं।

बेटे ने तोड़ दिया दम, मां चारपाई से देखी रही

मां ने बताया कि वह चारपाई पर ही बैठी थी, लेकिन शरीर का आधा हिस्सा काम न करने की वजह से वह उठकर बेटे के पास तक नहीं जा सकी। बेटे ने उसके सामने ही दम तोड़ दिया। बेटे की मौत और अपनी बेबसी पर मां का रो रोकर बुरा हाल है।

पोस्टमार्टम से पता चलेगी मौत की वजह

पुलिस का कहना है कि बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजह पता चलेगी। मां की शिकायत पर घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...