AKTU में इन्क्यूबेशन पर जोर:एफिलिएटेड इंस्टीट्यूट होंगे इन्क्यूबेशन सेंटर से लैस, गेट और जी-पेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले 40 मेधावी सम्मानित

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्विद्यालय में शुक्रवार को कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक की मौजूदगी में गेट और जी-पेट के बेस्ट परफ़ॉर्मर को सम्मानित किया गया। यूनिवर्सिटी के प्रतिकुलपति प्रो विनीत कंसल ने बताया कि स्टूडेंट्स का पिछले तीन से चार वर्षों से गेट और जी-पेट में प्रदर्शन बेहतर हुआ है।सभी सम्बद्ध संस्थानों के विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह के सम्मान की शुरुआत की गयी है।

इस दौरान 40 स्टूडेंट्स को टैबलेट दिया गया। इनमें आर्किटेक्चर के 2, बायोटेक्नोलॉजी के 1, सिविल इंजीनियरिंग के 2, केमिकल इंजीनियरिंग के 5, कंप्यूटर साइंस के 4, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के 5, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 1, इलेक्ट्रिकल एंड इंस्ट्रूमेंटेशनल के 3, इंजीनियरिंग साइंस के 1, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के 2, मेकेनिकल इंजीनियरिंग के 6, टेक्सटाइल के 6 एवं फार्मेसी के 2 यूनिवर्सिटी शामिल हैं।

प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने छात्रों को किया प्रोत्साहित

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्राविधिक शिक्षा सचिव आलोक कुमार ने कहा कि टैलेंटेड स्टूडेंट्स के रिसर्च प्रोत्साहन और नवाचार को बढ़ावा दिया जाना चाहिए है। सामाजिक उत्थान एवं पुनर्वास के लिए शोध कार्यों को बढ़ावा देने की जरुरत है। गेट और जी-पेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स पीजी व रिसर्च में कदम बढ़ाते हैं।स्टूडेंट्स की नवाचारों के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए विवि के प्रत्येक सम्बद्ध संस्थान में इन्क्यूबेशन सेंटर की स्थापना पर जोर दिया है।

विवि के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर की गेट और जी-पेट परीक्षाओं में विवि के स्टूडेंट्स का परफॉरमेंस इस दिशा में चल रहे प्रयासों का ही परिणाम है।कार्यक्रम में विवि के कुलसचिव नंदलाल, वित्त अधिकारी जीपी सिंह, परीक्षा नियंत्रंक प्रो राजीव कुमार, डीन डीएसडब्ल्यू प्रो ओपी सिंह, डीन एफओए प्रो वंदना सहगल भी मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...