पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काली पट्‌टी बांधकर किया विरोध:कृषि विभाग में कर्मचारियों ने शुरू किया आंदोलन, लगातार आश्वासन के बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर शुरू हुआ विरोध

लखनऊ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसानो को ट्रेनिंग देते समय भी कर्मचारियों ने बांधी काली पट्‌टी। - Dainik Bhaskar
किसानो को ट्रेनिंग देते समय भी कर्मचारियों ने बांधी काली पट्‌टी।

ग्रेड पे बढ़ाने, वेतन विसंगतियों समेत कई मांगों को कृषि विभाग के कर्मचारियों ने काली पट्‌टी बांध कर विरोध किया। अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के बैनर तेल कर्मचारियों ने लगातार दूसरे दिन काली पट्‌टी बांधकर विरोध दर्ज कराया।

संघ के प्रांतीय अध्यक्ष राधा रमण मिश्र ने बताया कि पूरे प्रदेश में आज से किसान पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है। इसमें कर्मचारी हिस्सा तो ले रहे हैं लेकिन काली पट्टी बांधकर काम कर रहे है। ग्रेड पे बढाने समेत कई मांगों को लेकर अधीनस्थ कृषि सेवा संघ ने आंदोलन का ऐलान किया है। बताया कि जल्द ही मांगों को पूरा नहीं किया गया तो 22 सितंबर जिला कार्यालय पर प्रदर्शन कर डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा जाएगा। उसके बाद 6 दिसंबर कृषि भवन मुख्यालय लखनऊ में हजारों कर्मचारी एकत्र होंगे। उस दौरान मांग पूरी नहीं हुई तो कार्य बहिष्कार से लेकर आगे आंदोलन को उग्र किया जा सकता है।

राधारमण मिश्रा ने बताया कि कृषि निदेशक विवेक कुमार सिंह से बात हुई है। विभिन्न मुद्दों जैसे कि ग्रुप सी से ग्रुप बी में पदोन्नति, लंबे समय से लंबित वेतन विसंगति को दूर करना, वरिष्ठ प्राविधिक सहायक को 4800 का ग्रेड वेतमान तथा प्राविधिक सहायक को 4200 ग्रेड वेतनमान देने की मांग हुई है। इसको लेकर उन्होंने हमारी मांग शासन में रखने और सकरात्मक रिजल्ट देने का आश्वासन दिया है।

रिक्त पदों को भरा जाए

पिछले काफी समय से हजारों पद रिक्त पड़े है। उसको भरने की मांग की गई है। कई पदों पर संविदा और आउट सोर्सिंग कर्मचारियों के माध्यम से काम कराया जा रहा है। इसको दूर करने की मांग की गई है। मीडिया प्रभारी परवेश कुमार ने बताया हम आश्वासन से थक गए है , ऐसे में 13 से 15 सितंबर तक विरोध भी तय किया गया है।

खबरें और भी हैं...