पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अयोध्या में भाजपा पर वार:पूर्व सपा मंत्री बोले- 41 गांवों में सुविधांए शून्य, फिर भी नगर निगम कर रहा टैक्स का प्रावधान; हमारी सरकार आई तो होगा सब माफ

अयोध्या6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन बोले- भाजपा लूट करने वाली सरकार, हमारी सरकार आने पर सारे टैक्स से अयोध्या नगर निवासियों को मुक्त कराएंगे। - Dainik Bhaskar
समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन बोले- भाजपा लूट करने वाली सरकार, हमारी सरकार आने पर सारे टैक्स से अयोध्या नगर निवासियों को मुक्त कराएंगे।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सोमवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन नगर निगम व भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार को लूट की सरकार बताया। उन्होंने कहा कि अयोध्या नगर निगम ने कुछ माह पहले ही अपने अधिकार क्षेत्र में 41 गांवों को शामिल किया है। मगर बिना कोई सुविधा दिए ही आपदा के इस समय में टैक्स का प्रावधान कर दिया है। वहां पर रहने वाले गरीब किसानों, उनके जानवरों और खाली जमीनों पर टैक्स लेने का प्रावधान नगर निगम एवं उनके आयुक्त कर रहे हैं।

सुविधाएं शून्य, टैक्स का प्रावधान प्लस
पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने कहा कि खाली जमीनों पर टैक्स लेने का प्रावधान नगर निगम एवं उनके आयुक्त कर रहे हैं, जो पूरी तरह गलत है। समाजवादी पार्टी गुलाबबाड़ी लोहिया भवन कार्यालय पर पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने कहा कि अयोध्या नगर निगम द्वारा यहां के 41 गांवों को सम्मिलित किया गया है। लेकिन इन गांवो का विकास, सड़क-बिजली, पानी आदि नगर निगम के द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं शून्य हैं।

सारे टैक्स से अयोध्या नगर निवासियों को मुक्त कराएंगे
उन्होंने कहा कि इस कोरोनाकाल में जब हर आदमी परेशान है। आपदा में लूट के अवसर की तरह यह कार्य नगर निगम एवं आयुक्त कर रहे हैं। जिसका समाजवादी पार्टी विरोध करती है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बात का एलान किया है कि 2022 में प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर अयोध्या-फैजाबाद में नगर निगम के लगने वाले सारे टैक्स निवासियों के लिए मुक्त किया जाएगा। समाजवादी पार्टी इस कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी और नगर निगम के द्वारा तलाशे गए इस लूट के अवसर के खिलाफ लड़ाई करेगी। जन आंदोलन कर सभी 41 गांवो को इस लूट से मुक्त कराने का काम करेगी।

भाजपा लूट करने वाली सरकार
पांडेय ने कहा कि सभी जनमानस से अनुरोध है कि इस लड़ाई में हमारा साथ दे। भाजपा के अधिकारियों के द्वारा लूट करने वाली सरकार को हटाने में हमारा सहयोग करें। इस दौरान महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव, महासचिव हामिद जाफर मीसम, जिला उपाध्यक्ष मनोज्ञ जायसवाल, प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव,पार्षद हाजी असद आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...