पीएफआई एजेंट से मिलने पहुंची तीन संदिग्ध महिलाएं गई जेल:लखनऊ जिला जेल में फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर थी पहुंची, एक निकली एजेंट की पत्नी

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ जिला जेल में बंद पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के एजेंट से कोविड की फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर मिलने पहुंची तीन महिलाओं को पुलिस ने जेल भेज दिया। इसमें एक पीएफआई एजेंट की पत्नी भी है। इनके साथ एक और महिला थी। जिसकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट सही होने पर पुलिस ने छोड़ दिया।
गोसाईगंज इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा ने बताया कि रविवार को जेल में बंद पीएफआई एजेंट अंसद बदरुद्दीन से उसकी पत्नी नजीमा और रिश्तेदार मुहानिसा और फरोज खान से उसकी रिश्तेदार फुनहलीमा एक महिला के साथ मिलने पहुंची थी। चारों ने गुड़गांव की एक लैब की आरटीपीसीआर की रिपोर्ट जेल में मिलाई के दौरान प्रस्तुत की थी। जांच में तीन की रिपोर्ट फर्जी निकले। जिसके आधार पर नजीमा, मुहानिसा और फुनहलीमा को सोमवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। इन महिलाओं के खिलाफ जेलर अजय राय की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था।
रविवार को फर्जी आरटीपीसीआर की रिपोर्ट लेकर थी पहुंची
जेल प्रशासन के मुताबिक एटीएस ने फरवरी 2021 में कश्मीर निवासी पीएफआई के सदस्य बदरुद्दीन और फिरोज को विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़ा था। जेलर अजय राय ने ड्यूटी के दौरान रविवार चार महिलाओं पर उस वक्त शक हुआ था। जब चारों खुद को पीएफआई के सदस्य का रिश्तेदार बताते हुए मिलाई पर्ची के साथ आरटीपीसीआर रिपोर्ट और आइडी कार्ड भेजे। जबकि इतने दिनों से कोई मिलने नहीं आया था, ऊपर से पुलिस कमिश्नर की तरफ से अलर्ट जारी था कि इन लोगों से कभी भी कानून व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। लिहाजा इनको पेशी पर ले जाते वक्त भी सतर्कता बरती जाए। जिसके बाद से दोनों के हर मूवमेंट पर नजर रखी जा रही थी। इसको देखते हुए रिश्तेदार बताने वाली महिलाओं की कोविड की रिपोर्ट की जांच की गई तो फर्जी निकली।
गुड़गांव से कराई थी एक आरटीपीसीआर की बनाई तीन फर्जी कापी
जेल अधीक्षक ने बताया था कि चारों महिलाओं की आरटीपीसीआर रिपोर्ट गुड़गांव की एक लैब की थीं। लैब से संपर्क किया गया। जिसके बाद सामने आया था कि चार में से सिर्फ एक महिला का सैंपल लैब में आया था। बाकी की रिपोर्ट फर्जी हैं।

खबरें और भी हैं...