बादशाह से लेकर कैलाश खेर की गीतों पर झूमेगा लखनऊ:28 से 4 नवंबर तक चलने वाले स्वनिधि दीपोत्सव में हर दिन होगा फूल मनोरंजन, कॉमेडी नाइट से लेकर कवि सम्मेलन होगा

लखनऊ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम की तरफ से किया जा रहा आयोजन किया जा रहा। - Dainik Bhaskar
नगर निगम की तरफ से किया जा रहा आयोजन किया जा रहा।

कभी बादशाह का तेज म्यूजिक तो कभी कैलाश खेर की सूफी आवाज। लखनऊ के लोगों को 28 से 4 नवंबर तक प्रतिदिन नाइट में फूल मनोरंजन मिलेगा। नगर निगम की ओर से झूलेलाल वाटिका में स्वनिधि दीपोत्सव में यह कलाकार आएंगे। मेले में बॉलिवुड नाइट के साथ कॉमेडी का तड़का दिखेगा। इसमें बादशाह, कैलाश खेर, राजू श्रीवास्तव, मालिनी अवस्थी समेत कई बॉलिवुड शख्सियत अपना आ रहे हैं। इसके साथ ही मेले में गोबर से बनी मूर्तियां और कई सामान की ऑन लाइन बुकिंग होगी।

प्रदेश सरकार के आदेश पर पहली बार हो रहे इस आयोजन में पटरी दुकानदारों के लिए स्पेशल जगह दिया जाएगा। फूड स्टॉल, मनोरंजन के लिए झूले, सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए मंच होगा। नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि मेले का मकसद पटरी दुकानदारों की आय बढ़ाने के लिए उपयुक्त प्लैटफार्म उपलब्ध करवाना है। इसमें मैजिक शो, नुक्कड़ नाटक, कठपुतली के अलावा स्थानीय लोक गायन, कला और कौशल प्रदर्शन का प्रदर्शन किया जाएगा।

प्रत्येक जोन से लगेगी दुकानें

इसमें प्रत्येक जोन से दुकान लगेगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कान्हा उपवन में गाय के गोबर से एक लाख दीये तैयार किए गए हैं जो दीपावली के एक दिन पहले गोमती तट पर जलाए जाएंगे। यह आयोजन पिछले साल भी हुआ था। बताया कि गाय की गोबर से लक्ष्मी माता, गणेश भगवान, कूबेर भगवान समेत कई मूर्तियां बनाई जा रही हैं। अधिकारियों के मुताबिक, मूर्तियों को बेचने के लिए फन मॉल, हजरतगंज, अमीनाबाद समेत अन्य बाजारों में स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

किस दिन क्या प्रोग्राम होगा

28 अक्टूबर- गोमती आरती, लेजर शो व फूलों की होली 29 अक्टूबर- कॉमेडी नाईट राजू श्रीवास्तव, सुनील पॉल 30- अक्टूबर- स्प्रिचुवल नाईट विथ कैलाश खेर 31 अक्टूबर- बॉलिवुड नाईट विथ बादशाह 1 नवम्बर- लोकगीत- मालिनी अवस्थी 2 नवम्बर- कवि सम्मेलन 3 नवम्बर - 1 लाख दीप जलाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...