पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण:उत्तर प्रदेश में समर्पण निधि अभियान आज समाप्त, अभी कई प्रांतों में चलता रहेगा यह कार्यक्रम

अयोध्या2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निधि समर्पण अभियान का समापन आज हो गया है। - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निधि समर्पण अभियान का समापन आज हो गया है।
  • श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डा. अनिल मिश्र के मुताबिक 1900 करोड़ से ज्यादा राशि जमा होने का अनुमान

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निधि समर्पण अभियान का समापन आज हो गया है। जिन प्रांतों में देर से अभियान शुरू हुआ था, वहां एक महीना पूरा करने तक यह चलता रहेगा। यह जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डा. अनिल मिश्र ने दी। उन्होंने बताया- डेढ़ लाख टोलियां इस अभियान में लगी हैं, इसमें से 46 हजार निधि डिपाजिटर बने हैं। ये लोग अभी धनराशि को बैंकों में जमा कर रहे हैं, जिसमें भी समय लग सकता है। कितनी निधि इस अभियान में जमा हुई है उसका अधिकृत व सही आंकड़ा ट्रस्ट को अभी नहीं मिला है। राशि प्रांत वाइज जमा हो रही है, जिसका पूरा लेखा-जोखा मार्च के अंत तक ट्रस्ट तैयार करेगा।

निधि समर्पण अभियान पूरी तरह से सफल रहा

डा. मिश्र के मुताबिक अभियान पूरी तरह से सफल रहा है। इसमें धन संग्रह के साथ मंदिर निर्माण से जुड़ने वाले राम भक्तों का जन संग्रह हुआ है। बड़ी संख्या में लोगों का राम मंदिर से जुड़ाव इस अभियान से हुआ है। साथ ही जाति संप्रदाय पंथ वह धर्म की बेड़ियां टूटी हैं। सभी ने राम मंदिर के लिए दान दिया है जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग भी शामिल हैं।

1900 करोड़ से ज्यादा धनराशि जमा

मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि के मुताबिक अब 1900 करोड़ से ज्यादा निधि का समर्पण होने का अनुमान है। बहुत से डिपाजिटर का धनराशि बैंकों में जमा होने की पाइप लाइन में हैं। सही लेखा-जोखा तैयार किया जा रहा है जिसमें थोड़ा समय लगेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें