पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19 वैक्सीनेशन:दोनों डोज लगवाने वाले लोगों को दिया जा रहा गिफ्ट; टीकाकरण को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम

रायबरेली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी में सरकार की तरफ से अब एक नया अभियान शुरू किया गया है। दोनों डोज लगवाने वालों को अब  सरकार की ओर से सम्मानित किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
यूपी में सरकार की तरफ से अब एक नया अभियान शुरू किया गया है। दोनों डोज लगवाने वालों को अब सरकार की ओर से सम्मानित किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते प्रकोप में सरकार टेस्टिंग के साथ-साथ वैक्सीनेशन पर ज्यादा फोकस कर रही है। कोविड-19 के वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए अब सरकार लकी ड्रा करा रही है। इस क्रम में बुधवार को उप्र के रायबरेली में कोविड-19 की दोनों डोज लेने वाले हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर का लकी ड्रा निकाला गया। जिनमें एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एक आशा बहू, एक सफाई कर्मी और एक होमगार्ड का नाम शामिल है। अब इन चारों को आने वाली 10 अप्रैल को पुरस्कार दिया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) रायबरेली वीरेंद्र सिंह ने मीडिया को बताया कि विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सरकार द्वारा ये निर्णय लिया गया था कि जिन्होंने कोविड वैक्सीनेशन की अपनी दोनों लगवाई हैं। उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार दिया जाएगा। इसके लिए फिलहाल 4 लोगों का चयन किया गया है। इसके लिए आज लक्की ड्रा निकाला गया था। इनमें दीनशाह गौरा में आंगनबाड़ी कार्यकत्री विमला देवी, ऊंचाहार में आशा बहू कंचन देवी, डलमऊ सीएचसी के सफाई कर्मी फूलचंद और होमगार्ड जयकरण का नाम शामिल है।

मंगलवार को कोरोना के 62 नए केस मिल
दरअसल, मंगलवार को जिले में कोरोना के 62 नए केस मिले थे। इसमें जिला अस्पताल में वृद्ध का उपचार चल रहा था, तभी उनकी जांच कराई गई। जब तक जांच रिपोर्ट आती, उसके पहले ही बुजुर्ग की सांसें थम गईं। शहर में सत्य नगर, बछरावां, प्रेमराजपुर राही, आचार्य द्विवेदी नगर, मुंशीगंज, संग्रामपुर, सहारनपुर, सिंह विहार, बसंतपुर, गुरुबक्शगंज, भोजपुर, शांति नगर, सरेनी, ऊंचहार, गनेश नगर, गढी सलोन, मिलन सिनेमा, भदोखर, उतरपारा, अमावां, कैपरगंज, धुन्नीपुर, इंदिरा नगर में नए केस मिले हैं।

इसके अलावा अजमतउल्लागंज, रफी नगर, आरडीए कालोनी, राजकीय कालोनी, प्रभूटाउन, लालूपुर आदि गांव व वार्डा में संक्रमित मरीज मिले हैं। अब सक्रिय केस 395 हो गए हैं, जबकि 227 मरीजों को होम आइसोलेट और 33 को एल-2 फैसिलिटी सेंटर में भर्ती कराया गया है। बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 116 हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें