लखनऊ से गोंडा गया परिवार, घर से 4 लाख पार:रक्षा बंधन पर परिवार गया था शहर से बाहर, पड़ोसियों ने दरवाजा खुला देख दी अनहोनी की सूचना; उथल-पुथल मिला घर

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी के बाद घर में बिखरा पड़ा सामान। - Dainik Bhaskar
चोरी के बाद घर में बिखरा पड़ा सामान।

लखनऊ में बेखौफ चोर पुलिस को लगातार चुनौतियां देते नजर आ रहे हैं। यहां के रविवार रात एक घर का ताला तोड़कर चोर करीब 2 लाख रुपए नकद और 2 लाख कीमत के जेवर समेत कीमती समान चुरा ले गए। पीड़ित परिवार रक्षा बंधन के चलते अपनी ससुराल गया हुआ था। सोमवार दोपहर पड़ोसियों ने दरवाजा खुला होने पर गृहस्वामी को चोरी होने की सूचना दी। पुलिस पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर आसपास के लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

पड़ोसियों ने फोन कर दी चोरी की खबर
मामला चिनहट थाना क्षेत्र के सतरिख रोड का है। यहां के निवासी विनोद कुमार सिंह रविवार दोपहर पत्नी मनीषा, बेटे दिव्यांश और बेटी अनामिका के साथ ससुराल गोंडा के मोहना खतौनी गए थे। एक सर्वे कंपनी में काम करने वाले विनोद ने बताया कि सोमवार दोपहर पड़ोसी संतोष भदौरिया व नीरज मिश्र ने घर के अंदर के दरवाजे खुले होने की सूचना दी। उन्होंन कहा कि मैनगेट बंद होने से सुबह किसी ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन घर के अंदर से कोई हलचल न होने पर अनहोनी की आशंका पर फोन किया।

चोरी के बाद गुमसुम बैठा परिवार।
चोरी के बाद गुमसुम बैठा परिवार।

पीड़ित विनोद के मुताबिक, चोर घर का ताला तोड़कर करीब 2 लाख रुपए नकद और 2 लाख कीमत के जेवर चुरा ले गए। चोर घर के पास खाली पड़े प्लाट की तरफ से घर में घुसे। साथ ही मुख्यद्वार का ताला नहीं तोड़ा जिससे लोगों को शक न हो। चिनहट इंस्पेक्टर घनश्याम त्रिपाठी ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मामले की जांच की जा रही है। संदिग्ध युवकों की तलाश के लिए चौकी पुलिस को लगाया गया है।

बेटे-बेटी की गुलक भी फोड़ी, भगवान के पैसे भी चुराए
विनोद के मुताबिक, चोर की अलमारियों के लॉकर तोड़ने के साथ बच्चों की गोलक भी तोड़ दी। चोरों ने बेटे-बेटी की गोलक में रखे करीब 15 हजार रुपये भी चुरा लिए। वहीं भगवान के रखे पैसों को भी नहीं छोड़ा। दूसरी तरफ चोरों ने इंटर लॉक का ताला न टूटने पर इंटर लॉक में लगे बोल्ट खोल लिए। जिससे लॉक खुल जाए। साथ ही अलमारी व गोलक तोड़ने के लिए आरी व प्लास का इस्तेमाल किया।

खबरें और भी हैं...