बिना किराए के रोडवेज से राखी बांधने जाएंगी बहनें:सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा देने कादिया निर्देश

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त बस सेवा की सुविधा देने की घोषणा की है। इसके लिए परिवहन विभाग को अतिरिक्त बसें चलाने का भी निर्देश दिया गया है। यात्रा के दौरान महिलाओं की सुरक्षा के लिए इन बसों में अतिरिक्त परिचालक भी तैनात रहेंगे। सरकार के आदेश पर परिवहन विभाग ने प्रदेश भर में करीब पांच हजार अतिरिक्त बसें रक्षाबंधन पर चलाने का खाका तैयार किया है।

परिवहन विभाग के जनसंपर्क अधिकारी अंजार ने बताया कि प्रदेश भर में करीब पांच हजार अतिरिक्त बसें चलाने की व्यवस्था की जा रही है। इसमें 500 से ज्यादा बसें लखनऊ से संचालित की जाएंगी। यह बसें हर रुट पर चलेंगी और महिलाओं को बिना किराए के यात्रा का लाभ दिया जाएगा। इसमें सौ के करीब एसी बसें चलेंगी। यात्री एसी बसों के लिए ऑनलाइन और साधारण बसों के लिए टिकट काउंटर से टिकट ले सकेंगे।

इन बस अड्‌डों से मिलेंगी बसें

रक्षाबंधन पर भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। इसी वजह से स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं। ये बसें लम्बी दूरी जैसे गोरखपुर, दिल्ली, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज आदि के लिए चलाई जाएंगी। यह स्पेशल बसें लखनऊ के चारों बस अड्डों (आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध) से चलेंगी। बसों में सीटों की क्षमता से अधिक यात्री नहीं बैठाए जाएंगे। कोई यात्री खड़े होकर बस में सफर करता मिला तो ड्राइवर और कंडक्टर पर कार्रवाई की जाएगी।