बेल्ट के फंदे से लटका मिला युवक का शव:दीपावली की रात निकला था घर से, हत्या की आशंका जता परिजन कर रहे कार्रवाई की मांग

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ के जानकीपुरम क्षेत्र में गुरुवार तड़के एक युवक का शव पेड़ से लटका मिला। शव बेल्ट के फंदे से लटक रहा था। युवक दीपावली की रात घर से निकला था। परिजन हत्या की आशंका जताकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

जानकीपुरम थानाक्षेत्र में भिठौली रेलवे क्रॉसिंग से कुछ दूरी पर जंगल मे युवक का शव देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुँची तो युवक का शव शर्ट में बांधकर बनाये गए बेल्ट के फंदे से लटका हुआ था। पुलिस शव को नीचे उतारकर छानबीन की जेब से पर्स मिला। इसमे 400 रुपये और वोटर आईडी कार्ड था। इससे मृतक की पहचान गुडम्बा थानाक्षेत्र के सिंकदरपुर निवासी पंकज कुमार यादव (30) के रूप में हुई।

परिजन कह रहे हत्या हुई, पुलिस कह रही आत्महत्या

घटना की जनकारी पाकर पहुँचे पंकज के परिजनों ने बताया कि दीपावली की रात खाना खाने के बाद दोस्तो से मिलने के लिए घर से निकला लेकिन लौटकर नही आया। उनका कहना है कि पंकज की हत्या करके शव को पेड़ से लटकाया गया है। वहीं इंस्पेक्टर जानकीपुरम कुलदीप सिंह गौड़ का कहना है कि पूछताछ में पता चला कि लॉकडाउन ने जॉब छूटने से पंकज काफी दिनों से डिप्रेशन में था। आशंका है कि उसने आत्महत्या किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की सही वजह सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।