लखनऊ में दहेज के लिए पत्नी की हत्या:पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोला महिला की मौत का राज, पहले सिर पर भारी चीज से वार फिर घोंटा गला; पति समेत चार हिरासत में

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ में दहेज के लिए एक पति ने घरवालों संग मिलकर पत्नी की हत्या कर दी। (प्रतीकात्मक फोटो) - Dainik Bhaskar
लखनऊ में दहेज के लिए एक पति ने घरवालों संग मिलकर पत्नी की हत्या कर दी। (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ में एक पति ने दहेज की डिमांड पूरी न होने पर पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। फिर पुलिस जहर खाकर आत्महत्या करने की बात कहकर गुमराह करता रहा। रविवार को मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में घटना का खुलासा हुआ। पुलिस आरोपी पति समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पहले सिर पर भारी चीज से प्रहार, फिर घोंटा गला
मामला चिनहट के कंचनपुर राजनगर गांव का है। यहां की रहने वाली देवा हास्पिटल में ऐनम पद पर कार्यरत उर्मिला (28) की शनिवार को मौत हो गई थी। चिनहट इंस्पेक्टर घनश्याम मणि त्रिपाठी ने खुलासा करते हुए बताया कि महिला की गला घोटकर हत्या की गई थी। उसके सिर पर पहले किसी भारी चीज मारी गई। उसके बाद गला घोंट दिया गया। रविवार को पोस्टमार्टम में यह बात सामने आई।

जहर खाकर आत्महत्या करने की बात कहकर गुमराह करता रहा पति
शनिवार को टेल्को में काम करने वाले मृतका के पति भूपेंद्र ने पत्नी के जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की बात कही थी। उर्मिला को परिजन मृत अवस्था में लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे थे। भूपेंद्र का 2013 में बाराबंकी जहांगीराबाद के केसरुवा गांव की उर्मिला के साथ विवाह हुआ था।

पति समेत चार लोग हिरासत में, पूछताछ जारी
एसीपी विभूतिखंड अनूप सिंह ने बताया कि उर्मिला के मायके पक्ष की तहरीर पर पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पति समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर आरपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...