• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • IG Zone Lucknow Also Sought Clarification From SP Rural And CO On Irresponsible Statement, Inspector's Father Was Shot Dead In The Mall Area Of Lucknow

हत्या को आकाशीय बिजली से मौत बताने वाले थानेदार सस्पेंड:पोस्टमाटर्म रिपोर्ट में सिर व कंधे में गोली लगने की पुष्टि, IG ने SP ग्रामीण व CO से भी मांगा जवाब

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतक की फाइल फोटो।

लखनऊ के माल थाना क्षेत्र के अटारी गांव में मंगलवार देर रात हुई तेज नारायण त्रिवेदी (62) की गोली मारकर हत्या के मामले में आईजी लक्ष्मी सिंह ने माल थाना प्रभारी राम सिंह को सस्पेंड कर दिया है। वहीं एसपी ग्रामीण हृदयेश कुमार और सीओ मलिहाबाद नवीन शुक्ल से गैर जिम्मेदाराना बयान को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही जल्द घटना का खुलासा करने के दिशा-निर्देश दिए।

इंस्पेक्टर माल राम सिंह ने हत्या के मामले में कुछ ग्रामीणों के बयान के आधार पर आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत होने का बयान जारी कर दिया था। जबकि मौके पर इस तरह के कोई साक्ष्य नहीं मिले थे। वहीं पोस्टमाटर्म रिपोर्ट में सिर व कंधे में गोली लगने की पुष्टि हुई है।

हत्या के बाद गलत बयान जारी कर अधिकारियों को किया था गुमराह
आज दिनांक 25 अगस्त 2021 की मध्य रात्रि 1:00 बजे थाना हाजा पर सूचना प्राप्त हुई कि गांव अटारी थाना क्षेत्र माल जनपद लखनऊ ग्रामीण के निवासी श्री तेज नारायण उम्र करीब 60 वर्ष जो घर के बाहर बने पोर्च में मच्छरदानी लगा कर सो रहे थे अज्ञात लोगों ने उन्हें गोली मार दी है इस सूचना पर थानाध्यक्ष माल तत्काल मौके पर पहुंचे तथा घायल उपरोक्त को तत्काल सीएससी माल भेजा गया, सीएससी माल से उन्हें ट्रामा सेंटर के लिए रैफर कर दिया गया । उनके परिवार जन उसको अपोलो ले गए जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया तत्पश्चात थानाध्यक्ष सीएससी के बाद गांव अटारी आये लोगों से बातचीत की तो कुछ लोगों ने बताया की आकाशी बिजली गिरने से इनकी मृत्यु हुई है। आज सुबह (26 अगस्त) मृतक के बेटे प्रवेश त्रिवेदी ने पिता की अज्ञात लोगों के गोली मारे जाने की तहरीर दी है।

यह हुई थी घटना
लखनऊ के माल थाना क्षेत्र के अटारी गांव में मंगलवार देर रात अयोध्या में तैनात दरोगा द्रवेश त्रिवेदी के पिता तेज नारायण त्रिवेदी (62) की गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना के वक्त मृतक घर के बाहर मच्छरदानी लगा कर सो रहे थे।
गोली की आवाज सुनकर परिजन जागे, नहीं दिखे थे हत्यारे
माल के अटारी गांव निवासी तेज नारायण उर्फ तेजा के बेटे प्रवेश के मुताबिक रात करीब एक बजे गोली की आवाज सुनकर घर के बाहर निकला तो पिता जी चारपाई पर खून से लथपथ पड़े थे। परिजनों की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी एकत्र हो गए। आसपास दौड़कर कुछ लोगों ने देखा भी, लेकिन हत्यारे नजर नहीं आए।

खबरें और भी हैं...