एक दिन की बारिश में सड़के उखड़ी:लखनऊ में एक बारिश से खराब हो गई 200 किलोमीटर से ज्यादा की सड़क, शहीद पथ जो भरे गए गड्ढे उखड़ गए

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चिनहट के पास करीब 8 फीट का गड्‌ढ़ा हो गया है - Dainik Bhaskar
चिनहट के पास करीब 8 फीट का गड्‌ढ़ा हो गया है

बारिश की वजह से एक दिन में लखनऊ शहर में करीब 200 किलोमीटर से ज्यादा की सड़क खराब हो गई है। इसकी वजह नगर निगम, लखनऊ विकास प्राधिकरण और लोक निर्माण विभाग को करीब 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। नगर निगम सिविल विभाग के चीफ इंजीनियर का कहना है कि अभी पूरा सर्वे नहीं आया है लेकिन करीब 40 सड़क अभी तक खराब हो चुकी है। इंजीनियरों का कहना है कि यह संख्या 100 से ऊपर जाएगी।

नगर निगम की 1500 सड़क

लखनऊ की नगर निगम की छोटी - बड़ी करीब 1500 सड़के हैं। इसमें से 1100 सड़के बड़ी आती है। बताया जा रहा है कि इस समय करीब 500 से ज्यादा सड़के खराब है। उनको बनवाने के लिए पहले से पार्षद पत्र लिखते आए है। अब गुरुवार की बारिश के बाद इन खराब सड़कों की संख्या और ज्यादा बढ़ गई है।

चिनहट से लेकर कानपुर तक सड़क खराब

स्थिति यह है कि चिनहट से लेकर कानपुर रोड तक की सड़क खराब हो चुकी है। चिनहट चौराहे पर जहां 8 फीट का गड्‌ढ़ा हो गया है। प्रेस क्लब, शहीद पथ, कैंट, जानकीपुरम, बालागंज समेत कई इलाके में सड़क टूटी है। शक्ति नगर ढाल के पास सड़क के साथ नाला भी टूट चुका है।

खराब सड़क की जांच होनी चाहिए

पूर्व कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि अधिकारी और ठेकेदार मिलकर सड़क के आया बजट खा जाते है। यही वजह है कि बारिश में सड़क तुरंत खराब होती है। उन्होंने कहा कि बनी हुई सड़क की ठीक से जांच की जाए तो हर जगह कमी आएगी। इसकी जांच होनी चाहिए।

पीडब्ल्यूडी क सड़क यहां खराब हुई

- अम्बेडकर चौराहे से ताज होटल को जाने वाली सड़क

- चारबाग मुख्य मार्ग

- बालागंज से दुबग्गा जाने वाली सड़क

- बाबू भवन से हुसैनगंज तक जाने वाली सड़क पर बजरी फैली हुई है

- इंजीनियरिंग कॉलेज से मुंशीपुलिया की सड़क

खबरें और भी हैं...