पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गृहमंत्री शाह के नाम पर ठगी का भंडाफोड़:अमित शाह बनकर फोन कर बड़े नेताओं को मंत्री बनवाने व छोटे नेताओं को टिकट दिलवाने का देते थे लालच, 4 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हजरतगंज पुलिस ने गृहमंत्री अमित शाह और उनका पीए बनकर राजनीति में सक्रिय छोटे नेताओं को भाजपा से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि यह लोग कई छोटे नेताओं को विभिन्न दलों के बड़े नेताओं का करीबी या पीए बताकर विधानसभा का टिकट दिलाने से लेकर मंत्री तक बनाने का दावा कर ठगी कर रहे थे। पुलिस ने यह कार्रवाई प्रयागराज की भाजपा नेत्री से एक करोड़ की मांग की शिकायत पर की है।

इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ल ने बताया, कि प्रयागराज निवासी भाजपा नेत्री रीता सिंह पासवान ने शिकायत दर्ज कराई है कि गृह मंत्री अमित शाह के पीए बनकर एक युवक का पिछले दिनों फोन आया। उसने विधान परिषद का टिकट व मंत्री बनाने के नाम पर एक करोड़ रुपये की मांग की थी।

उसके साथी ने खुद को अमित शाह बताते हुए बात कर विश्वास दिलाने की कोशिश की कि पहले फोन पर बात करने वाला उनका पीए ही था। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर उत्तराखंड उधम सिंह नगर निवासी शमीम अहमद, गोमतीनगर विपुलखंड के हिमांशु सिंह, उत्तराखंड उधमसिंह नगर के हसनैन अली और बरेली नवाबगंज के जाने आलम को गिरफ्तार किया है। इनके साथी शाहिद व विजय की तलाश की जा रही है। इन लोगों के कई नेताओं से ठगी करने की बात सामने आई है। मामले की जांच की जा रही है।

गृह-मंत्री बनकर बात करता था हसनैन
भाजपा नेत्री के मुताबिक उसके पास पहले नवाबगंज बरेली निवासी फरार आरोपी शाहिद ने गृहमंत्री का पीए बनकर बात की। उसकी बातों पर विश्वास न होने पर फोन काट दिया। इसके बाद दोबारा फोन आने और गृहमंत्री से बात कराने की बात कहने पर विश्वास हुआ। जिसके बाद आरोपी हसनैन ने अमित शाह बनकर बात की।

साथ ही विधान पिरषद सदस्य बनाने के साथ ही जल्द मंत्रीमंडल में भी शामिल होने की बात कही। उसकी बातों में आकर पैसा भी देने को तैयार हो गई, लेकिन जानकारी करने पर धोखाधड़ी का एहसास होने पर पुलिस को सूचना दी।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का टिकट दिलाने के नाम पर कर चुके हैं ठगी
पुलिस पूछताछ में हसनैन ने बताया कि वह लोग छोटे नेताओं को विधानसभा का टिकट दिलाने के नाम पर टोकन मनी लेकर ठगी करते थे। पिछले दिनों एक युवक से 4 लाख रुपये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का टिकट दिलाने के नाम पर लिए थे।
डीलिंग के लिए भाजपा कार्यालय बुलाया था
पुलिस के मुताबिक आरोपी इतने शातिर हैं कि लोगों को शक न हो इसके लिए उन्हें पार्टी कार्यालय बुलाते थे। जहां बातचीत करने के दौरान खुद को पार्टी का बहुत खास बताने की कोशिश करते। पीड़िता भाजपा नेत्री रीता को भी इन लोगों ने लखनऊ हजरतगंज स्थित भाजपा कार्यालय बुलाया था। जहां उन्होंने ठगी का एहसास होने पर पुलिस को सूचना दे दी।

खबरें और भी हैं...