पुष्पक एक्सप्रेस में महिला यात्री से गैंगरेप:लखनऊ से मुंबई जा रही थी ट्रेन, चढ़े बदमाशों ने 20 यात्रियों संग की लूटपाट; मुंबई GRP ने 4 आरोपियों को पकड़ा

लख्रनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ से मुंबई जा रही चलती पुष्पक एक्सप्रेस में शुक्रवार रात एक महिला यात्री से गैंगरेप का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि स्लीपर कोच मे चढ़े बदमाशों ने पहले 15-20 यात्रियों के साथ मारपीट और लूटपाट की। इनमें से एक यात्री की पत्नी ने विरोध किया। बदमाशों ने विरोध करने वाली महिला से गैंगरेप की वारदात की। घटना की सूचना पाकर मुंबई जीआरपी ने 4 बदमाशों को पकड़ लिया है। बाकी बदमाश फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

मुंबई राजकीय रेलवे पुलिस कमिश्नर खालिद कैसर ने बताया कि यात्रियों ने रात करीब 8 बजे कॉल करके वारदात की जानकारी दी और मदद मांगी। तत्काल टीम को रवाना किया गया। ट्रेन जैसे ही औरंगाबाद के इगतपुरी, कसारा रेलवे स्टेशन के बीच पहुंची टीम ने बदमाशों को दबोच लिया। उन्होंने बताया कि 4 बदमाश पकड़े गए हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है।

रेप और लूटपाट की धाराओं के केस दर्ज कर हो रही जांच
कमिश्नर खालिद कैसर ने बताया कि बदमाशों ने स्लीपर कोच डी-2 को निशाना बनाया था। इस कोच में ज्यादातर यूपी और बिहार के नौकरीपेशा और मजदूर थे। बदमाशों ने 15-20 यात्रियों से लूटपाट की। विरोध करने पर उन्हें जमकर मारा पीटा। पीड़ित यात्रियों ने 96,390 रुपए के लूटपाट की जानकारी दी है। बदमाशों ने के पास से लूटे गए रूपयों में से 34,200 रुपए बरामद कर लिए गए हैं।

श्रावस्ती से मुंबई जा रहे थे पीड़ित यात्री, लखनऊ से पकड़े थे ट्रेन
कमिश्नर खालिद कैसर ने बताया कि पीड़ित यात्री यूपी के श्रावस्ती जिले के रहने वाले हैं। सभी मुंबई में नौकरी और मजदूरी करते हैं। गुरुवार को सभी पीड़ित लखनऊ से मुंबई जाने के लिए पुष्पक एक्सप्रेस पर थे। बदमाशों ने लूटपाट शुरू की तो इनमे एक यात्री की पत्नी ने विरोध किया। बदमाशों ने विरोध करने वाली महिला से गैंगरेप की वारदात की।

खबरें और भी हैं...