• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • AAP Announced 100 Probable Candidates For UP Elections: 35 Candidates From Backward Classes, 16 From Dalits And 20 From Brahmins In The Probable List, Made Them In charge Of The Assembly In Lucknow

UP चुनाव को लेकर AAP ने घोषित किए 100 प्रत्याशी:संभावित सूची में पिछड़े वर्ग से 35, दलित से 16 और ब्राह्मण के 20 उम्मीदवार, लखनऊ में इन्हें बनाया गया विधानसभा प्रभारी

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी प्रभारी व राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने जारी की संभावित उम्मीदवारों की सूची। - Dainik Bhaskar
यूपी प्रभारी व राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने जारी की संभावित उम्मीदवारों की सूची।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को अपने 100 संभावित उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व राज सभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि यह विधानसभा प्रभारियों की सूची है। सभी अपने-अपने क्षेत्रों में पार्टी के अनुरूप आज से ही प्रचार करना शुरू कर देंगे। उम्मीदवारों में 35 पिछड़ा वर्ग, 16 दलित वर्ग, 20 ब्राह्मण और 5 लोग मुस्लिम उम्मीदवार हैं।

सूची में सबसे ज्यादा 35% पिछड़े वर्ग के लोग शामिल

संजय सिंह ने कहा कि इस सूची में डॉक्टर, अधिवक्ता, पोस्ट ग्रेजुएट, इंजीनियर जैसे प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को भी शामिल किया गया है। पार्टी ने यूपी में संभावित सूची में सबसे ज्यादा पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इसके बाद ब्राह्मण वर्ग के लोगों को शामिल किया गया है।

संजय सिंह ने कहा कि अयोध्या से निकाली गई तिरंगा यात्रा उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा में जाएगी। हम 2022 में यूपी में चुनाव जीतकर अपनी सरकार बनाएंगे। इस सूची में पिछड़े वर्ग से 35 प्रभारी बनाकर उन्हें बड़ा प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है। वहीं, आप की इस सूची में 20 ब्राह्मण 16 दलित और 5 मुस्लिम नेताओं को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है।

लखनऊ में इन्हें बनाया गया विधानसभा प्रभारी
लखनऊ मध्य से नदीम अशरफ जायसी, उत्तर से अमित श्रीवास्तव, पश्चिम से राजीव बक्शी , कैंट से दुर्गेश सिंह, सरोजिनी नगर से रोहित श्रीवास्तव, बख्शी का तालाब से बलीराम वर्मा और मोहनलालगंज सूरज कुमार प्रत्याशी बनाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...