पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • In Unnao, Due To The Rise In The Water Level Of The Ganges, The Bodies Buried On The Banks Started Descending In The Water, The Risk Of Spreading The Disease Increased.

गंगा में फिर उतराते दिखे शव:उन्नाव में गंगा का जलस्तर बढ़ा तो टीले पानी में डूब गए...दफन लाशें फिर पानी में उतराने लगीं

उन्नाव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा में फिर उतराने लगे शव। - Dainik Bhaskar
गंगा में फिर उतराने लगे शव।

उन्नाव में बारिश के बाद गंगा का जलस्तर बढ़ गया है। इससे नदी के किनारे हाल फिलहाल में दफनाई गई लाशें फिर से नदीं में उतराती देखी जाने लगी हैं। उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से गंगा के जलस्तर में 44 सेंटीमीटर का इजाफा हुआ है।

जलस्तर बढ़ने से टीला डूब गया और तेज कटान शुरू हो गया है। उन्नाव के बक्सर घाट पर काफी संख्या में सड़े गले शव और अंग अवशेष पानी में उतराते नजर आने लगे हैं।

उन्नाव के बक्सर घाट पर उतराते दिखे शव
बीघापुर के बक्सर घाट पर 15 दिन पहले नदी के किनारे और धारा के बीच में दफनाए गए दर्जनों शव तैरते नजर आ रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि पूर्व में दफनाए गए शवों के अवशेष भी उतराते देखे गए हैं। शवों के उतराने का एक वीडियो भी सामने आया है।

श्मशान में जगह होने पर गंगा की रेती पर शव दफनाए थे
पिछले दिनों कोरोना और अन्य बीमारियों से मौतों का ग्राफ बढ़ा था। फतेहपुर और रायबरेली जिले की सीमा पर स्थित बीघापुर के बक्सर श्मशान घाट पर जगह कम पड़ने पर लोगों ने गंगा के बीच स्थित रेत के टीलों पर सैकड़ों शव दफना दिए थे।

नदी के किनारे और धारा के बीच टीले पर दफनाए गए शव खुले होने और कुत्तों द्वारा खींचकर इधर-उधर ले जाने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया था। लेकिन अब एक बार फिर से गंगा में उतराते इन शवों की वजह से बीमारी का खतरा बढ़ गया है।