• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Jankipuram And Gomti Nagar Extension Municipal Corporation Will Be Handed Over, The Problems Of The Municipal Corporation To The Population Of 8 Lakhs, Now The Municipal Corporation Will See

लखनऊ के लोगों के काम की खबर:नगर निगम को हैंड ओवर होंगे जानकीपुरम और गोमती नगर विस्तार, 4 लाख की आबादी पर पड़ेगा असर

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एलडीए की बैठक में गोमती नगर विस्तार को हैंड ओवर करने पर चर्चा हुई। - Dainik Bhaskar
एलडीए की बैठक में गोमती नगर विस्तार को हैंड ओवर करने पर चर्चा हुई।

जानकीपुरम और गोमती नगर विस्तार को एलडीए की जगह अब नगर निगम को सौंपा जाएगा। शुक्रवार को वीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया। वीसी अक्षय त्रिपाठी ने कहा कि इसको लेकर जो भी कागजी काम अधूरे हो उसे जल्द पूरा कर लिया जाए। अब जल्द ही चार लाख से ज्यादा की आबादी अपने विकास संबंधी काम नगर निगम के माध्यम से कराएगी। जल्द ही यहां बचे हुए काम को पूरा कर लिया जाएगा। जिससे कि हैंड ओवर की कार्रवाई को पूरा किया जा सके।

नगर निगम के फैसले का होगा विरोध

हालांकि इस फैसले का विरोध भी होगा। एलडीए गोमती नगर विस्तार की आवासीय समितियों का कहना है कि अभी बहुत से काम अधूरे है। इसकी वजह से इसका विरोध करने की बात भी सामने आने लगी है। समितियों का कहना है कि सभी योजनों के भीतर बड़े पैमाने पर नागरिक सुविधाएं अधूरी छोड़ रखी हैं। ऐसे में अगर इसे नगर निगम को सौंपने की कवायद शुरू हुई तो फैसले का विरोध किया जाएगा।

विभाग का दावा- काम पूरा हो चुका है

इंजीनियरिंग सेक्शन की बैठक में वीसी को बताया गया कि सभी जरूरी काम लगभग पूरा कर लिया गया है। वीसी अक्षय त्रिपाठी ने इंजिनियरिंग विभाग के साथ समीक्षा बैठक के दौरान चीफ इंजिनियर की तरफ से गोमती नगर विस्तार और जानकीपुरम विस्तार को नगर निगम के हवाले नहीं किए जा सकने का मुद्दा उठाया। उसके बाद वीसी ने इससे संबंध सभी जरूरी कागज पूरा करने को कहा है। उन्होंने कहा कि दोनों कॉलोनियों के अलावा जिन कॉलोनियों को आंशिक तौर पर नगर निगम के हवाले किया जा चुका है, उनकी भी सूची बनाई जाए।
200 पार्क ठीक किए जाने हैं

दोनों कॉलोनियों को मिलाकर करीब दो सौ से ज्यादा पार्क ठीक किए जाने करने है। एलडीए इसको अवस्थापना निधि से सही कराएगा। वीसी ने इसको लेकर भी आदेश जारी किया है। इसके लिए उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से संपर्क कर सही काम पूरा कराने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...