जयंत-अखिलेश की ज्वाइंट रैली 7 दिसंबर को:एक साथ एक मंच पर नजर आएंगे दोनों, मेरठ में रैली को कर सकते है संबोधित

लखनऊ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

SP (समाजवादी पार्टी) और RLD (राष्ट्रीय लोक दल) के बीच गठबंधन और सीट शेयरिंग की चर्चाओं के बीच अब दोनों नेताओं की ज्वाइंट रैली की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि आगामी 7 दिसंबर को अखिलेश यादव औऱ जयंत चौधरी एक साथ एक मंच से एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे।

SP और RLD के बीच गठबंधन का आधिकारिक ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। लेकिन दावा किया जा रहा है कि 7 दिसंबर को होने वाली इस रैली में इसका एलान भी हो सकता है।

SP और RLD के बीच सीटों पर फंसा है पेंच

दरअसल, लखनऊ में मंगलवार को SP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और RLD प्रमुख जयंत चौधरी की मुलाकात हुई। तब कहा गया कि करीब दो घंटे की बातचीत के बाद 40 सीटों को सहमति बनी है। इनमें वेस्ट यूपी के मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, कैराना, अमरोहा, हाथरस, मथुरा, एटा, कासगंज, अलीगढ़, बुलंदशहर, गाजियाबाद और सहारनपुर जिले की सीटें शामिल हो सकती हैं।

दैनिक भास्कर को मिली जानकारी के मुताबिक अभी सीटों पर पेंच सुलझा नहीं है। RLD ने 36+6 यानी कुल 42 सीटों की मांग रखी है। RLD के एक बड़े नेता ने दावा किया कि अखिलेश 32 सीट देने के लिए तैयार भी है। जल्द ही जयंत चौघरी भी फैसला लेंगे। संभव है कि 7 दिसंबर से पहले बात बन जाएं और दोनों नेता मेरठ से एक मंच पर आकर इसका ऐलान करें।

RLD का इन 32 सीटों पर है दावा

जयंत चैधरी की पार्टी RLD का दावा 42 सीटों पर है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक इन 32 सीटों पर सहमती बन गई है। इन सीटों के बारें में RLD की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नही दिया जा रहा है।

जिले

सहारनपुर

विधानसभा सीटें

देवबंद

रामपुर मनिहारन

मुजफ्फर नगर

मुजफ्फरनगर शहर

पुरकाजी

मीरापुर

खतौली

बुढ़ाना

बिजनौर

बिजनौर शहर

नहटौर

मेरठ

मेरठ कैंट

सिवालखास

शामली

शामली

थाना भवन

बागपत

बागपत

छपरौली

​​​​​​​बड़ौत

गाजियाबाद

मोदीनगर

​​​​​​​मुरादनगर

​​​​​​​लोनी

हापुड़गढ़मुक्तेश्वर
अमरोहानौगावां सादात
मुरादाबादकांठ
बुलंदशहर

अनूपशहर

​​​​​​​बुलंदशहर

अलीगढ़

खेर

​​​​​​​इगलास

हाथरससादाबाद
मथुरा

छाता

बलदेव

​​​​​​​गोवर्धन

आगरा

फतेहपुर सीकरी

​​​​​​​दयालबाग

खबरें और भी हैं...