पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पश्चिमी यूपी बना आतंकी संगठन KTF का ठिकाना:खालिस्तानी आतंकवादी मेरठ से कर रहा था हथियारों की तस्करी, NIA ने फरार आतंकी को किया गिरफ्तार

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब से फरार चल रहे खालिस्तानी आतंकवादी गगनदीप सिंह को NIA ने मंगलवार को मेरठ से गिरफ्तार किया। वह मेरठ के शूटरों के साथ गैंग बनाकर देश भर में हथियारों की तस्करी कर रहा था। गगनदीप और उसके कई साथियों के खिलाफ पंजाब के मोगा में रंगदारी वसूलने और मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में मई में एफआईआर दर्ज की गई थी। NIA के मुताबिक गगनदीप खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर का बेहद करीबी है। NIA कोर्ट, मोहाली ने आरोपी गगनदीप को 08 दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड भी मंजूर कर दी है।

NIA पंजाब से फरार चल रहे खालिस्तानी आतंकी मोगा निवासी अर्शदीप सिंह, बरनाला, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू और फिरोजपुर के रमनदीप सिंह की तलाश में कई दिनों से मेरठ और मुजफ्फरनगर में उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। NIA को जानकारी मिली थी कि फरार आरोपी पश्चिमी यूपी के शूटरों के साथ नया गिरोह बनाकर काम कर रहे हैं। इनके कुछ ठिकानों से खाली बुलेट कारतूस, नशीला पदार्थ युक्त एक पॉलीथिन बैग, कॉम्पैक्ट ड्राइव सहित डिजिटल उपकरण, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए थे। छापे के दौरान मिले इनपुट के जरिये NIA ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में थाना बहसुमा के फिरोजपुर रामराज सैफपुर पुराने गुरुद्वारे के पास टावर वाली गली से गगनदीप सिंह को गिरफ्तार किया। NIA की जांच में सामने आया कि यह आतंकी कुछ विदेशी संगठनों के साथ भी जुड़े थे।

खालिस्तानी आतंकियों को गगनदीप ने दिए 9MM पिस्टल

NIA की जांच में पता चला कि गिरफ्त में आया गगनदीप सिंह KTF को हथियार सप्लाई कर रहा था। उसने कुछ 9MM पिस्टल और गोला बारूद दिए थे जिसका साक्ष्य NIA को मिला है। इन हथियारों का इस्तेमाल पंजाब के व्यापारियों से रंगदारी वसूलने के लिए उन्हें धमकाने में किया जा रहा था। NIA तीन आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है। उन आरोपियों ने पंजाब में रहने वाले तीन व्यापारियों की हत्या कर दी थी और कई अन्य कारोबारी उनके निशाने पर थे।