13 साल का बच्चा जान के धोखा ना खाना रे:लखनऊ का ये किड है शातिर अपराधी जैसा, बदला लेने के लिए 9 माह की बच्ची का कत्ल किया

लखनऊ2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ का यह लड़का मात्र 13 साल का है, लेकिन उसके कारनामे ऐसे हैं कि लोगों के रोंगटे खड़े कर दें। नशा उसकी रग-रग में भरा है। महिलाओं को नहाते हुए छिप-छिप कर देखना उसका शौक है। यह वही लड़का है, जिस पर लखनऊ में 9 महीने की बच्ची की पानी की टंकी में डुबोकर हत्या करने का आरोप है। पुलिस ने उससे पूछताछ की, तो वह खुद हैरान रह गई।

जब उसे शुक्रवार दोपहर पकड़ा गया, तो पहले वह बिल्कुल फिल्मी अंदाज में पुलिस से बात करता रहा। वह शातिर अपराधियों की तरह पुलिस को शुरू से गुमराह करता रहा। मगर, फिर उसने कहा कि बच्ची के बाप से बदला लेना था, इसलिए मार दिया।

खबर में आगे बढ़ने से पहले पोल में हिस्सा जरूर लें...

बच्ची के पिता को मारा था पत्थर
उसका कहना है कि जो भी मेरे या परिवार के खिलाफ बोलेगा, उसको मार दूंगा। जांच में सामने आया है कि आरोपी लड़के का बच्ची के पिता से पिछले दिनों विवाद हुआ था। इसमें उसने पिता को पत्थर भी मार दिया था। हालांकि, पुलिस अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है। शनिवार शाम को पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दी है, जिससे आरोपी को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जा सके।

यह भी पढ़ें : टंकी में मिली 9 माह की मासूम की लाश:पैर में रस्सी से बंधी थी ईंट, बदन पर नहीं मिला कपड़ा, लखनऊ की घटना

पुलिस टीम ने शनिवार को भी घटनास्थल पर आरोपी किशोर को ले जाकर घटनाक्रम के बारे में बारीकी से जांच पड़ताल की।
पुलिस टीम ने शनिवार को भी घटनास्थल पर आरोपी किशोर को ले जाकर घटनाक्रम के बारे में बारीकी से जांच पड़ताल की।

शुरू में पुलिस को किया गुमराह, फिर उगले राज
एसीपी अलीगंज सय्यद अली अब्बास ने बताया कि शुक्रवार को बच्ची के लापता होने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम सक्रिय हो गई। शक के आधार पर इलाके के ही रहने वाले एक 13 साल के किशोर को पूछताछ के लिए लाया गया। शुरू में वह पुलिस को गुमराह करता रहा। मगर, बाद में सब कुछ बता दिया। उसको मौके पर ले जाकर घटना के बारे में जानकारी ली गई। शनिवार को पूरी टीम के साथ मौका का मुआयना भी किया गया। अभी तक की जांच में सामने आया है कि वह गलत संगत में पड़कर आपराधिक काम करने लगा था।

अश्लील फिल्म देखने का है एडिक्ट, एक महिला की साड़ी में लगा दी थी आग
अश्लील फिल्म देखना, नशा करना और विवाद में रहना उसकी जिंदगी का हिस्सा है। उसने पिछले दिनों एक नहा रही महिला की साड़ी में आग लगा दी थी। वह बच्चियों से लेकर महिलाओं तक से अश्लीलता करने में पीछे नहीं हटता था। कई अश्लील फोटो लेकर साथ चलता था। इसको लेकर कई बार उसका और उसके परिजनों का विवाद हो चुका है। उसकी छवि इलाके में बहुत खराब है। इसका ही कारण है कि बच्ची के गायब होने की बात फैलते ही लोगों ने उस पर शक जाहिर किया।

प्राथमिक विद्यालय में बने इसी शौचालय की टंकी में बच्ची का मिला था बच्ची का शव।
प्राथमिक विद्यालय में बने इसी शौचालय की टंकी में बच्ची का मिला था बच्ची का शव।

पिता से विवाद का बदला लेने के लिए बच्ची को मार डाला
एसीपी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर से शनिवार दोपहर तक चली पूछताछ और जांच में सामने आया है कि आरोपी ने मृतका के पिता से हुए विवाद का बदला लेने के लिए हत्या की थी। उसने बच्ची के कपड़े क्यों उतारे, यह अभी भी रहस्य बना हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है। उम्र को देखते हुए उससे ज्यादा देर इस तरह की पूछताछ नहीं की जा सकती है। कोर्ट में आरोपी को बाल संरक्षण गृह भेजने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया है। कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शराब से स्मैक तक के नशे का आदी, टोकने पर देता है कत्ल की धमकी
अभी तक की जांच में आया है कि आरोपी किशोर शराब से लेकर स्मैक तक के नशे का आदी है। इसीलिए वह घर से लेकर बाहर तक चोरी करने में भी पीछे नहीं रहता। नशे में क्षेत्रीय महिलाओं से अश्लीलता पर अक्सर विवाद होता है। अगर कोई उसके घर पर शिकायत करने जाता है, तो उसको बीच रास्ते बेइज्जत कर देता है। वैसे, पुलिस की एक टीम घटना के सही कारणों का पता लगाने में जुटी है।

बच्ची की हत्या की सूचना के बाद प्राथमिक विद्यालय दिग्गौर के बाहर जुटे ग्रामीण और मौजूद पुलिस बल।
बच्ची की हत्या की सूचना के बाद प्राथमिक विद्यालय दिग्गौर के बाहर जुटे ग्रामीण और मौजूद पुलिस बल।

स्कूल की पानी की टंकी में मिला था बच्ची का शव
सैरपुर में दुग्गौर निवासी एक परिवार की बच्ची का शुक्रवार दोपहर प्राथमिक विद्यालय के शौचालय की पानी की टंकी में शव मिला था। बच्ची बच न सके, इसके लिए हत्यारे ने उसके पैर में ईंट बांध दी थी। बच्ची गुरुवार रात घर के बाहर से लापता हो गई थी। परिजनों ने खोजबीन के बाद शुक्रवार को पुलिस को बच्ची के लापता होने की सूचना दी थी।
पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ कर इलाके दो किशोरों से पूछताछ की। इसमें सामने आया कि पड़ोस में रहने वाले एक 13 साल के बच्चे ने बच्ची को स्कूल की पानी की टंकी में डुबोकर मार दिया। पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर बच्ची के शव को बरामद कर लिया था।