गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी बर्खास्त हो:लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कांग्रेस ने लखनऊ में प्रदर्शन किया, पुलिस से हुई नोकझोंक

लखनऊ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस नेताओं ने मांग किया कि तत्काल अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की जाए।  - Dainik Bhaskar
कांग्रेस नेताओं ने मांग किया कि तत्काल अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की जाए। 

लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा के पिता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को प्रदर्शन किया। कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मुख्यालय से लोकभवन के लिए प्रदर्शन करने निकले। इस दौरान कार्यालय के सामने ही पुलिस से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तीखी नोकझोंक भी हुई। हालांकि पुलिस ने उन्हें कार्यालय के बाहर ही रोक दिया, जिसके बाद नेता और कार्यकर्ता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए।

कांग्रेस नेताओं ने मांग किया कि तत्काल अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की जाए और किसानों पर दर्ज सभी मुकदमे वापस लिए जाएं।कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यकर्ताओं को रोके जाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि अपनी जायज मांगों के लिए शांति प्रिय तरीके से प्रदर्शन करना लोगों का अधिकार है।

पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप

पंकज तिवारी ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जबरन रोकने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया। जिसमें कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता एवं कार्यकर्ता घायल हो गये। कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सतीश आजमानी, उपाध्यक्ष एवं प्रशासन प्रभारी योगेश दीक्षित सहित कई नेताओं किसानों को न्याय दिलाने के लिए धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अन्याय के खिलाफ किसानों के न्याय की लड़ाई लड़ती रहेगी।

खबरें और भी हैं...