• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Legend League Teams Reached Lucknow From September 18, The Match Will Be Held In The Stadium In Anana, Three Matches Will Be Played In The Capital.

रविवार को लखनऊ में खेलेंगे हरभजन और इरफान:श्रीसंत-कैफ समेत कई प्लेयर्स पहुंचे हयात होटल, पहला मुकाबला मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच

लखनऊ2 महीने पहले

इकाना स्टेडियम में 18 सितंबर से होने वाले लीजेंड्स लीग के मैच के लिए क्रिकेटरों का आना शुरू हो गया है। शनिवार को मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स के खिलाड़ी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट पर फैंस भी पहुंचे। क्रिकेटरों ने हाथ हिलाकर फैंस का वेलकम स्वीकार किया। यहां से खिलाड़ियों को होटल हयात लाया गया।

दोनों टीमों के खिलाड़ी आज शाम इकाना स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगे। इकाना में 18,19 और 21 सितंबर को मैच खेला जाएगा। ये सभी मैच टी-20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे।

रविवार को मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे से मैच होगा। भीलवाड़ा टीम की कप्तान इरफान पठान हैं, जबकि मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह हैं। दोनों ही टीमों में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं। जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद कैफ, टीनो बेस्ट, सुदीप त्यागी, श्रीसंत, निक कॉन्पटन, सुमित पटेल, मैक प्रॉयर, मुथैया मुरलीधरन, समेत कई दिग्गज खिलाड़ी पहुंचे हैं।

यह फोटो चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाहर की है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।
यह फोटो चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाहर की है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

लीजेंड्स लीग में खेले जाएंगे 15 मैच

19 सितंबर को मणिपाल टाइगर्स और गुजरात जायंट्स और 21 सितंबर को इंडिया कैपिटल्स और भीलवाडा किंग्स का मैच है। इस सीरीज में 15 मैच खेले जाएंगे। यह मैच कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ और जोधपुर में खेला जाएगा। इस लीग में 10 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड और अफगानिस्तान खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं इस बार लीग में 4 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें मणिपाल टाइगर्स, गुजरात ज्वाइंट्स, भीलवाडा किंग्स, इंडिया कैपिटल शामिल हैं।

यह फोटो इकाना स्टेडियम की है। जहां पर 18,19 और 21 सितंबर को लीजेंड्स लीग का मैच खेला जाएगा।
यह फोटो इकाना स्टेडियम की है। जहां पर 18,19 और 21 सितंबर को लीजेंड्स लीग का मैच खेला जाएगा।

2018 और 2022 में इकाना कर चुका टी-20 मैच की मेजबानी
साल 2018 में इकाना में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था। इसके बाद 15 मार्च 2020 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच की मेजबानी इकाना स्टेडियम को सौंपी गई थी। मगर, कोरोना के चलते इस सीरीज को कैंसिल कर दिया गया था। फरवरी 2022 में यहां श्रीलंका के खिलाफ भी एक टी-20 मैच की मेजबानी की गई थी। हालांकि, इस मैच में भी दर्शकों को मैदान के भीतर जाने की अनुमति नहीं मिली थी।

BCCI इस समय लखनऊ के इकाना स्टेडियम को बड़े क्रिकेट सेंटर के रूप में देख रहा है। ऐसे में BCCI की सोच लखनऊ को एक प्रमुख क्रिकेट केंद्र के रूप में विकसित करने की है।

इकाना में 40 हजार दर्शक एक साथ बैठ सकते हैं
इकाना क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन 2017 में हुआ था। यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले इंटरनेशनल मैच की मेजबानी 6 नवंबर 2018 को की गई थी। तब यहां टी-20 मैच खेला गया था। इसके साथ इकाना स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी करने वाला भारत का 52वां स्टेडियम बना था।

यह तस्वीर लखनऊ के इकाना स्टेडियम की है। 24 फरवरी को भारत-श्रीलंका के बीच स्टेडियम में T20 मैच खेला गया था। इससे पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने नेट प्रैक्टिस की थी।
यह तस्वीर लखनऊ के इकाना स्टेडियम की है। 24 फरवरी को भारत-श्रीलंका के बीच स्टेडियम में T20 मैच खेला गया था। इससे पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने नेट प्रैक्टिस की थी।

स्टेडियम में एक साथ 40 हजार दर्शक मैच देख सकते हैं। इस स्टेडियम में 9 पिच हैं। करीब 70 एकड़ क्षेत्र में फैले इस स्टेडियम में एक हजार कार और 5 हजार टू-व्हीलर पार्किंग की व्यवस्था है। करीब 530 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए इस स्टेडियम में 4 VIP लाउंज बनाए गए हैं।