पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायबरेली में 20 हजार लेकर कराया GS Land पर कब्जा:रिश्वत लेने के बाद लेखपाल ने दी थी मकान बनवाने की मंजूरी, वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने रुकवाया निर्माण

रायबरेली16 दिन पहले
ग्राम समाज की जमीन पर मकान बनवाने के लिए लेखपाल ने रिश्वत में ली थी मोटी रकम।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक लेखपाल ने 20 हजार रुपए लेकर ग्राम समाज (जीएस लैंड) की जमीन पर मकान बनवाने की मंजूरी दे दी। रिश्वत लेते हुए लेखपाल का वीडियो सामने आने के बाद बवाल मचा। तहसील प्रशासन ने जीएस लैंड पर हो रहे अवैध निर्माण पर रोक लगा दी। मकान का काम रुकने के बाद लेखपाल रिश्वत के पैसे वापस देने में आनाकानी कर रहा है। मामला जिले के डीह ब्लॉक के शादीपुर कोटवा का है।

निर्माण के बदले वसूली मोटी रकम

शादीपुर कोटवा गांव निवासी कल्लू ग्राम समाज की जमीन पर मकान बनवाना चाहता था। अपनी चाहत को हकीकत में बदलने के लिए उसने लेखपाल से बात की। लेखपाल ने कल्लू से ग्राम समाज की जमीन पर निर्माण कराने की छूट देने के बदले 20 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। कल्लू ने रिश्वत का पैसा लेखपाल को देकर निर्माण कार्य शुरू करा दिया।

हरकत में आया प्रशासन

इस बीच किसी ने रिश्वत लेते हुए लेखपाल का वीडियो बना लिया। वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। सूचना पक्की होने पर प्रशासन के अधिकारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने निर्माण कार्य को ध्वस्त करा दिया। मकान ध्वस्त होने के बाद कल्लू ने रिश्वत दी रकम वापस मांगी लेकिन, लेखपाल ने रकम वापस करने से मना कर दिया। इसपर उपजिलाधिकारी दिव्या ओझा ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...