पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Like The Criminals, The Police Are Also Getting The Recovery Done From The Operatives; Former IPS Complains To Commissioner Of Lucknow Police For Recovery

लखनऊ पुलिस पर लगा गंभीर आरोप:अपराधियों की तरह पुलिस भी गुर्गों से करवा रही वसूली; पूर्व IPS ने लखनऊ पुलिस की वसूली की कमिश्नर से की शिकायत

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुर्गों से वसूली करवाने का राजधानी पुलिस का ऐसा ही एक मामला सामने आया है। - Dainik Bhaskar
गुर्गों से वसूली करवाने का राजधानी पुलिस का ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रंगदारी और अवैध वसूली के लिए गुर्गे पालने वाला अपराधियों का फार्मूला यहां की पुलिस भी अपना रही है। गुर्गों से वसूली करवाने का राजधानी पुलिस का ऐसा ही एक मामला सामने आया है। मामले की शिकायत भी एक पूर्व आईपीएस ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से कर दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामला लखनऊ के पारा थाने का है।

जानकारी के अनुसार, पारा की बुद्धेश्वर चौकी पुलिस कुछ युवकों को लगाकर गाड़ियों से अवैध वसूली करवा रही थी। पुलिस की सह पर यह युवक वाहनों से 100-200 रुपये जबरन वसूल रहे। रुपये न देने वाले चालको को मारपीट रहे। पुलिस और उसके गुर्गों की गुंडई और इस जबरन वसूली की किसी ने वीडियो बनाकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को भेजा है।

अमिताभ ठाकुर ने पुलिस के इस अराजकता की शिकायत कमिश्नर डीके ठाकुर से की है। उनका कहना है कि अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नही की गई। यही वजह है कि इस महामारी में भी पुलिस मददगार बनने की बजाय जनता का शोषण कर रही है।

खबरें और भी हैं...