LU में नए सत्र की पढ़ाई शुरू:नवरात्र के पहले दिन यूनिवर्सिटी में B.COM, BCA और BBA में हुई ऑफलाइन क्लासेज, हॉस्टल के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन

लखनऊ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ विश्वविद्यालय में शुरु हुई नए सत्र की क्लासेज, बीकॉम फर्स्ट सेमेस्टर की क्लास लेती फैकल्टी डॉ. गीतिका टंडन। - Dainik Bhaskar
लखनऊ विश्वविद्यालय में शुरु हुई नए सत्र की क्लासेज, बीकॉम फर्स्ट सेमेस्टर की क्लास लेती फैकल्टी डॉ. गीतिका टंडन।

लखनऊ विश्वविद्यालय में UG के नए सत्र की पढ़ाई गुरुवार से शुरू हो गई। नवरात्र के पहले दिन कॉमर्स डिपार्टमेंट में ऑफलाइन माध्यम से पढ़ाई हुई। फर्स्ट हॉफ में ही कॉमर्स डिपार्टमेंट की फैकल्टी डॉ. गीतिका टंडन ने बीकॉम के पहले सेमेस्टर की क्लास ली। इस दौरान क्लास में सीमित संख्या में स्टूडेंट्स मौजूद रहे और सोशल डिस्टेंसिंग भी बरती गई। वहीं, गुरुवार को यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल अलॉटमेंट के लिए भी ऑनलाइन माध्यम से प्रक्रिया पूरी किए जाने संबंधी दिशा निर्देश जारी किए।

बीकॉम, बीसीए बीबीए में शुरु हुई पढ़ाई

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि आज से बीकॉम, बीसीए और बीबीए की क्लासेज की शुरूआत हुई है। आज से नए सत्र में स्टूडेंट्स की पढ़ाई की औपचारिक शुरुआत मानी जा सकती है। जल्द ही अन्य पाठ्यक्रमों की कक्षाएं भी शुरु कर दी जाएंगी।

ऑनलाइन मोड माध्यम से हॉस्टल आवंटन के लिए करे आवेदन

ऑनलाइन माध्यम से स्टूडेंट्स कर सकेंगे हॉस्टल के लिए आवेदन
ऑनलाइन माध्यम से स्टूडेंट्स कर सकेंगे हॉस्टल के लिए आवेदन

स्टूडेंट्स को ऑनलाइन माध्यम से हॉस्टल आवंटन के लिए आवेदन करने के निर्देश दिए गए है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेने वाले ऐसे स्टूडेंट्स जो विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहना चाहते हैं, उनको आवेदन करने की प्रक्रिया से आज अवगत कराया गया। यह प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी की जा सकेगी। स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का लास्ट डेट 15 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

जारी हुए Ph.D प्रवेश परीक्षा के सोशल वर्क के नतीजे

लखनऊ विश्वविद्यालय के नियमित पूर्णकालिक Ph.D प्रवेश की लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर सोशल वर्क की परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए। अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमिशन पेज में Ph.D प्रोग्राम में जाकर सूची देख सकते हैं। चयनित अभ्यर्थी को 10 अक्टूबर तक अपने लॉगिन आईडी का प्रयोग करके अपनी फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा करनी होगी।

खबरें और भी हैं...