• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow 7 Covid Death Within 10 Days More Than 17 Thousand Active Cases Of Corona In Lucknow, 2 Infected Died For The Second Consecutive Day

राजधानी में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार, मिले 2290 संक्रमित:लखनऊ में 17 हजार से ज्यादा कोरोना के सक्रिय मामले, लगातार दूसरे दिन 2 संक्रमितों की मौत

लखनऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ में लगातार दूसरे दिन 2 कोरोना संक्रमितों की हुई मौत - Dainik Bhaskar
लखनऊ में लगातार दूसरे दिन 2 कोरोना संक्रमितों की हुई मौत

लखनऊ में कोरोना की तीसरी लहर भी घातक हो रही है। लगातार दूसरे दिन यहां 2 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में SGPGI में भर्ती 2 पॉजिटिव मरीज की मौत की भी पुष्टि हुई। दोनों ही मरीजों का इलाज पीजीआई के राजधानी कोविड हॉस्पिटल में चल रहा था। आईसीयू में भर्ती यह मरीज करीब सप्ताह भर से अस्पताल में भर्ती थे पर हालत में सुधार नही हुआ। दोनों की मौत हो गई। इससे एक दिन पहले निजी अस्पताल में भर्ती दो संक्रमितों के मौत की भी खबर आई थी। करीब दस दिन के भीतर लखनऊ में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

शुक्रवार को पॉजिटिव केस से ज्यादा रहे रिकवर मरीज

लखनऊ में लगातार 8 दिनों से 2 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस डेली रिपोर्ट हो रहे है। इस बीच शुक्रवार को संक्रमण की रफ्तार में गुरुवार के 3643 के मुकाबले गिरावट देखी गई और शुक्रवार को यहां 2290 मरीज ही दर्ज हुए। इस दौरान रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या2615 रही। हालांकि लगातार बढ़ रहे मौत के आकंड़े से जरूर चिंता का विषय बने रहे।

अलीगंज में फिर मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

संक्रमण के लिहाज से सबसे संवेदनशील इलाके अलीगंज में 349 नए संक्रमित मिले। वही, चिनहट में 362 लोगों में संक्रमण की पुष्टि है। आलमबाग में शुक्रवार को 299 मिले तो इंदिरा नगर में 262 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

राजधानी कोविड अस्पताल में भर्ती संक्रमितों की हुई मौत

लखनऊ के आशियाना कॉलोनी निवासी 58 वर्षीय पुरुष को बुखार के साथ सर्दी-जुकाम हुआ। कोरोना जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। करीब सप्ताह भर पहले उन्हें SGPGI में भर्ती कराया गया। इस बीच हालत बिगड़ने पर शुक्रवार को मरीज की सांसें थम गईं। इसी तरह सदर बाजार निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग में भी संक्रमण की पुष्टि के बाद एक सप्ताह पहले हुई थी। उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक बुजुर्ग को दिल की भी बीमारी थी। डायबिटीज, ब्लड प्रेशर संबंधी समस्या भी थी। इलाज के बावजूद तबीयत में सुधार नहीं हुआ। मरीज को आईसीयू में रखा गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी सांसें थम गईं।