• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow AKTU AICTE 15th Regional Meet From Today 150 Institutions From North Zone Will Be Involved, 70 Innovators And Startups Will Participate

AKTU में IIC का 15वां रीजनल मीट:नार्थ जोन के 150 संस्थान होंगे शामिल, 70 इन्नोवेटर और स्टार्टअप लेंगे हिस्सा

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
AKTU में AICTE इनोवेशन सेल के 15वें रीजनल मीट का आयोजन आज से हो रहा हैं। - Dainik Bhaskar
AKTU में AICTE इनोवेशन सेल के 15वें रीजनल मीट का आयोजन आज से हो रहा हैं।

AICTE के इनोवेशन काउंसिल का रीजनल मीट लखनऊ में आज से शुरु हो रहा हैं। इस 15वें रीजनल मीट में टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट्स के अलावा स्टार्टअप और इन्नोवेटर भी शामिल हो रहे हैं। बड़ी बात यह है कि AICTE के इस नॉर्थ रीजन में पहली बार AKTU में ऑर्गनाइज किया गया हैं।

दिनभर चलने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश के 150 संस्थान प्रतिभाग करेंगे। 70 इनोवेटर्स और स्टार्टअप ही शिरकत करेंगे। इसके अलावा 20 ग्रास रूट इनोवेटर भी इसमें हिस्सा लेंगे और अपना स्टॉल लगाएंगे। बता दें कि शिक्षा मंत्रालय और AICTE में देश के 4 हजार से ज्यादा कॉलेज रजिस्टर हैं। इन संस्थानों को ICC यानी इंस्टिट्यूट ऑफ इनोवेशन काउंसिल ने 15 रीजन में बांटा है।

4 सत्रों में होगी चर्चा
IIC की ओर से पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इसके साथ ही राउंड टेबल चर्चा के दौरान उत्तर प्रदेश में स्टार्टअप इको सिस्टम बेहतर करने पर विशेषज्ञ चर्चा करेंगे। जबकि चार अलग-अलग सत्रों में विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर होगा पारंपरिक खेलों का आयोजन
AKTU में सोमवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर पारंपरिक खेल का आयोजन किया जाएगा। सेंटर फॉर एडवांस्ड स्टडीज के निदेशक प्रो. एमके दत्ता की अगुवाई में रस्साकसी और सितोलिया खेल परिसर में होंगे। इस खेल में छात्रों के अलावा अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षक भी प्रतिभाग करेंगे।