AKTU में 25-26 अगस्त को कैंपस प्लेसमेंट की स्पेशल ड्राइव:14 लाख के सालाना पैकेज का मिलेगा ऑफर, छात्राएं होगी शामिल

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
AKTU - 25 और 26 अगस्त को स्पेशल कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव करने जा रहा हैं। विशेष तौर पर छात्राओं के लिए होने वाली इस ड्राइव में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स शामिल होगी। - Dainik Bhaskar
AKTU - 25 और 26 अगस्त को स्पेशल कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव करने जा रहा हैं। विशेष तौर पर छात्राओं के लिए होने वाली इस ड्राइव में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स शामिल होगी।

AKTU यानी डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने फीमेल इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए बेहतरीन जॉब पाने का नायाब दिया हैं। यूनिवर्सिटी 25 और 26 अगस्त को ऑफलाइन प्लेसमेंट ड्राइव चलाने जा रही हैं।

बड़ी बात यह है कि इस ड्राइव में शामिल हो रही सॉफ्टवेयर कंपनीं ने 14 लाख रुपये सालाना का पैकेज देने की हामी भरी हैं। कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में प्रदेश भर की डेढ़ हजार से ज्यादा इंजीनियरिंग छात्राएं शामिल होंगी।

प्रो.प्रदीप कुमार मिश्रा - कुलपति - AKTU, लखनऊ
प्रो.प्रदीप कुमार मिश्रा - कुलपति - AKTU, लखनऊ

सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में बनेगा भविष्य

AKTU के कुलपति प्रो.पीके मिश्र ने बताया कि प्रदेश भर के संस्थानों की छात्राओं के लिए यह ड्राइव किया जा रहा है। सिर्फ बीटेक छात्राओं के लिए 25 और 26 अगस्त को कैंपस प्लेसमेंट ऑर्गनाइज किया जा रहा हैं।इसमें हायरिंग करने वाली MNC चयनित छात्राओं को 14 लाख रुपये सालाना का पैकेज देंगी। विश्वविद्यालय पहली बार एक हजार से अधिक अभ्यर्थियों का टेक्निकल इंटरव्यू कराने जा रहा हैं।

1700 छात्राओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

कुलपति प्रो. पीके मिश्र ने बताया कि AKTU और उससे संबद्ध प्रदेश भर के संस्थानों की छात्राओं के लिए यह ड्राइव किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश भर से इंजीनियरिंग के 1700 छात्राओं ने पंजीयन कराया है।बीटेक सीएस यानी कंप्यूटर साइंस और ईसी यानी इलेक्ट्रानिक कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की छात्राएं शामिल हो सकेंगी।

यह कंपनीं करेगी हायरिंग

प्राइवेट MNC गेन साइट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस प्लेसमेंट ड्राइव में हायरिंग करेगी। जो एसोसिएट साफ्टवेयर इंजीनियर की तलाश में एकेटीयू आ रही है। ड्राइव में कंपनी के प्रतिनिधि छात्राओं का परीक्षण कई स्तर पर करेंगे। इसकी शुरुआत कोडिंग से होगी। दो दिन तक चयन प्रक्रिया चलेगी। चयन के बाद आफर लेटर दिया जाएगा।

14 लाख का पैकेज होगा ऑफरकैंपस ड्राइव में फाइनली सेलेक्टेड स्टूडेंट्स को 14 लाख का सालाना पैकेज ऑफर होने के साथ इंसेंटिव समेत अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी।

कोडिंग पर रहेगा फोकस, कई राउंड स्क्रीनिंग के बाद होगा फाइनल सेलेक्शन

ड्राइव के लिए MNC अपनी 14 सदस्यीय टीम को लखनऊ भेज रही हैं। हायरिंग टीम में HR के साथ टेक्निकल एक्सपर्ट्स भी रहेंगे। छात्राओं को कई राउंड के सेलेक्शन प्रोसेस से गुजरना होगा। इनिशियल राउंड में ही कोडिंग पर बेस इंटरव्यू होगा।दो दिनों तक कई राउंड की चयन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पास करने वाली कुछ छात्राओं को अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा। जिनका चयन होगा उन्हें तत्काल आफर लेटर दे दिया जाएगा।