• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow Higher Education Minister Yogendra Upadhyay Holds Virtual Meeting With Officials Use GPS Fitted Vehicle To Send Question Paper And Answer Sheet, Increase The Number Of Mobile Squads

वर्चुअल मीटिंग कर उच्चशिक्षा मंत्री ने अफसरों को दिए निर्देश:क्वेश्चन पेपर व आंसर शीट भेजने के लिए GPS लगे वाहन का करे प्रयोग, सचल दस्तों की संख्या बढ़ाएं

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश के उच्चशिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने विश्वविद्यालयों में सेमेस्टर व इयरली एग्जाम को लेकर विभागीय अफसरों को सख्त निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
प्रदेश के उच्चशिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने विश्वविद्यालयों में सेमेस्टर व इयरली एग्जाम को लेकर विभागीय अफसरों को सख्त निर्देश दिए।

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने विश्वविद्यालयों के सेमेस्टर व इयरली एग्जाम नकलविहीन संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।मंत्री ने एग्जाम की निगरानी के लिए सभी यूनिवर्सिटी में फ्लाइंग स्क्वाड यानी सचल दस्तों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया। इस दौरान विभागीय अफसरो को परीक्षाओं की सुचिता गरिमा और गोपनीयता को बनाएं रखने की बात कही।

जारी हुआ कंप्लेंट नंबर -

रविवार को मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने परीक्षाओं को लेकर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए
रविवार को मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने परीक्षाओं को लेकर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए

उच्च शिक्षा मंत्री ने रविवार को विभागीय अधिकारियों के साथ Zoom के माध्यम से वर्चुअल मीटिंग कर परीक्षाओं के आयोजन को लेकर दिशा निर्देश जारी किए। परीक्षा में किसी प्रकार की कमी या लापरवाही की शिकायत करने के लिये नंबर - 8081572223 भी जारी किया। प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की जा रही यूजी और पीजी एग्जाम का जायजा लिया।

30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र में पहुंचे क्वेश्चन पेपर -

मंत्री ने निर्देश दिए कि सभी परीक्षा केंद्रों पर प्रश्न पत्र परीक्षा प्रारंभ होने के 30 मिनट पहले ही पहुंच जाएं।इसके अलावा परीक्षा केंद्रों की जांच के लिए फ्लाइंग स्क्वाड यानी सचल दल की संख्या में वृद्धि करने के भी निर्देश दिए।

GPS लगे वाहन से भेजे जाएं क्वेश्चन पेपर व आंसर शीट -

मीटिंग के दौरान अफसरों को निर्देश देते मंत्री योगेंद्र उपाध्याय
मीटिंग के दौरान अफसरों को निर्देश देते मंत्री योगेंद्र उपाध्याय

योगेन्द्र उपाध्याय ने अफसरों को निर्देश दिए कि क्वेश्चन पेपर यानी प्रश्न पत्रों और आंसर शीट यानी उत्तर पुस्तिकाओं की निगरानी के लिए इन्हें ले जाने वाले वाहनों में GPS या जियो टैगिंग होने अनिवार्य किया जाएं। इसके नोडल सेंटर पर पर्यवेक्षकों की तैनाती की भी की जाएं।

खबरें और भी हैं...