KGMU में NAAC इवैल्यूएशन:मॉक टीम ने तैयारियों का लिया जायजा, कमियों को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

लखनऊ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

KGMU यानी किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में NAAC मूल्यांकन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को मॉक टीम पहुंची। टीम ने विभागों का जायजा लिया और प्रजेंटेशन देखा। अफसरों का कहना है कि टीम मंगलवार को भी रहेगी। पहले दिन टीम तैयारियों से संतुष्ट नजर आई।

2 फरवरी से होगा इवैल्यूएशन

KGMU में 2 फरवरी को मूल्यांकन के लिए NAAC टीम आने वाली है। सोमवार को सुबह 9 बजे KGMU में मॉक टीम मूल्यांकन लिए पहुंची। इसमें मिजोरम के पूर्व कुलपति डॉ. एएन राय और हैदराबाद की डॉ. रमा ने विभागों का दौरा किया। सबसे पहले टीम कुलपति कार्यालय पहुंची। यहां विभागों को प्रजेंटेशन देने के लिए कहा। इसमें टीम ने तैयारियों को देखा। जो कमियां थीं उन्हें दुरुस्त करने का सुझाव दिया। शाम चार बजे टीम परिसर के विभागों का दौरा करने निकली। सबसे पहले फीजियोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री और लाइब्रेरी का दौरा किया। इसके बाद माइक्रोबायोलॉजी, एनाटॉमी और पैथोलॉजी विभाग में टीम गई।

अधिकारियों ने बताया कि टीम ने बारीकियों से मानकों को देखा। कमियों को दूर करने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि केजीएमयू नैक ग्रेडिंग में और बेहतर करेगा। फिलहाल तैयारियां लगभग पूरी हैं। छोटी-मोटी कमियों को मॉक टीम के सुझाव से दूर करने का अवसर मिला है।