• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow Local MP Defence Minister Rajnath Singh Initiative Both Indiranagar And Tudiyaganj Will Get 50 50 Beds In CHC, There Will Be An Increase In The Facilities Available To The Patients.

रक्षा मंत्री के गोद लिए CHC की बदलेगी सूरत:इंदिरानगर व टुड़ियागंज दोनों ही CHC को मिलेंगे 50-50 बेड, मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं में होगा इजाफा

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के गोद लिए 2 CHC में मरीजों की सुविधाओं में होगा इजाफा - Dainik Bhaskar
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के गोद लिए 2 CHC में मरीजों की सुविधाओं में होगा इजाफा

लखनऊ सांसद व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर स्थानीय लोगों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। रक्षामंत्री द्वारा गोद लिए गई इंदिरानगर और टुड़ियागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सेवाओं का विस्तार होगा।इन CHC पर बेड की संख्या में इजाफा होने के अलावा जांच समेत मरीजों के लिए कई अन्य सेवायें भी शुरू होंगी। यहां दोनों सीएचसी पर मरीजों को भर्ती करने के लिए 50 - 50 बेड मुहैया कराएं जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। जिसमें बजट मांगा गया है। विभागीय अफसरो का दावा है कि स्वीकृत मिलते ही आगे की कार्रवाई भी जल्द प्रारंभ की जाएगी।

क्या बोले लखनऊ सीएमओ

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल के मुताबिक दोनों सीएचसी में बेडों की संख्या को बढ़ाकर 50-50 किया जाएगा। बेडों की क्षमता बढ़ने के साथ यहां पर दांत के मरीजों के उपचार के साथ एक्स-रे सुविधा, खून से जुड़ी जांच की सुविधा होगी। प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही बेड के विस्तार का काम शुरू करने के साथ डॉक्टर व जरूरी स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जाएगी।

खबरें और भी हैं...