मनमानी पर शिया पीजी कॉलेज को नोटिस:लखनऊ विश्वविद्यालय ने नियम के खिलाफ क्लास चलाने पर मांगा जवाब

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिया पीजी कॉलेज को कारण बताओं नोटिस जारी किया - Dainik Bhaskar
सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिया पीजी कॉलेज को कारण बताओं नोटिस जारी किया

शैक्षिक संस्थानों की मनमानी पर अब विश्वविद्यालय कठोर रुख अपना रहे है।ऐसे ही एक मामले में सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय ने शहर के शिया पीजी कॉलेज को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। आरोप है कि शिया पीजी महाविद्यालय द्वारा एक मान्यता पर दो अलग परिसर में कक्षाएं संचालित की जा रही है। इसके अलावा एक सेल्फ फाइनेंस कोर्स पर यूनिवर्सिटी द्वारा रोक लगाएं जाने के बाद भी उसे संचालित किया जा रहा है। सोमवार को एलयू के डीन महाविद्यालय विकास परिषद ने इस मामले पर नोटिस जारी किया।

एक परिसर की अनुमति दो जगह संचालित हो रही कक्षाएं

LU प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक सोमवार को अधिष्ठाता, महाविद्यालय विकास परिषद ने महाविद्यालय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। प्राचार्य, शिया पीजी महाविद्यालय को नोटिस जारी करते हुए मुख्य परिसर सीतापुर रोड पर स्थित होते हुए विक्टोरिया स्ट्रीट पर स्नातक कक्षाएं संचालित किए जाने पर अपना पक्ष देंने को कहां गया है। ऐसे मामलों पर हमेशा से यूनिवर्सिटी का स्टैंड बेहद स्पष्ट रहता है और मामला संज्ञान में आते ही संबंधित संस्थान को जवाब तलब किया जाता है।

रोक के बावजूद बीकॉम सेल्फ फाइनेंस कोर्स किया संचालित

महाविद्यालय विकास परिषद के डीन प्रोफेसर अवधेश त्रिपाठी ने बताया कि बीकॉम सेल्फ फाइनेंस कोर्स पर लगे रोक के बावजूद प्रवेश लेने व दो परिसरों में बिना अनुमति कक्षाएं संचालित किए जाने को लेकर शिया पीजी महाविद्यालय को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और एक दिन के अन्दर स्पष्टीकरण उपलब्ध न करा पाने की स्थिति में नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...